Move to Jagran APP

नए गुरुग्राम की सोसायटियों तक सिटी बस चलाने की हुई मांग

नए गुरुग्राम की सोसायटियों में रहने वाले लोगों को सार्वजनिक परिवहन सुविधा नहीं होने से काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। सोसायटियों में रहने वाले कई लोगों के पास निजी वाहन हैं लेकिन कई लोगों के पास ऐसी सुविधा नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 06:20 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 06:20 PM (IST)
नए गुरुग्राम की सोसायटियों तक सिटी बस चलाने की हुई मांग
नए गुरुग्राम की सोसायटियों तक सिटी बस चलाने की हुई मांग

जागरण संवाददाता, मानेसर: नए गुरुग्राम की सोसायटियों में रहने वाले लोगों को सार्वजनिक परिवहन सुविधा नहीं होने से काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। सोसायटियों में रहने वाले कई लोगों के पास निजी वाहन हैं, लेकिन कई लोगों के पास ऐसी सुविधा नहीं है। इससे लोगों को आटो के माध्यम से हाईवे या गुरुग्राम तक जाना पड़ता है। इसको देखते हुए सोसायटी में रहने वाले लोगों को नए गुरुग्राम के सेक्टर 81 से 91 तक गुरुगमन की बसें चलाने की मांग की है। इसके लिए सोसायटी में रहने वाले लोगों की तरफ से पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता को पत्र लिखा है।

loksabha election banner

इन सोसायटियों में रहने वाले लोगों का कहना है सभी सोसायटियों को गुरुगमन की बसों से जोड़ा जाना चाहिए ताकि यहां के लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इस सोसायटियों के बीच बसे गांवों के लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि सोसायटियों के साथ सभी गांवों तक परिवहन सुविधा मुहैया कराई जाएगी। जल्द ही अधिकारियों से इस बारे में बात कर बसें चलाने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। सेक्टर 81 से 91 तक काफी सोसायटियां बनी हुई हैं। इनमें काफी लोग रहते हैं। यहां से गुरुग्राम और मानेसर के लिए किसी प्रकार की परिवहन सुविधा नहीं है। यहां बसें चलाई जानी चाहिए ताकि लोग निजी वाहनों को छोड़कर सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करें।

विक्षित शर्मा, वाटिका फ्लोर्स रोजाना कार्यालय जाने के लिए काफी लोग अपने निजी वाहनों का प्रयोग करते हैं। इसका कारण यह है कि यहां सार्वजनिक परिवहन सुविधा उपलब्ध नहीं है। यहां गुरुगमन की बसें चलने से लोग बसों को प्राथमिकता देंगे। सोसायटियों में गुरुगमन की बसें चलनी चाहिए।

अमरेश मिश्रा, लाइफ स्टाइल होम्स नए गुरुग्राम के लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराई जानी चाहिए। यहां से रोजाना काफी लोग गुरुग्राम और मानेसर की तरफ अपने कार्यालयों में जाते हैं। इसके अलावा आसपास के गांवों के लोगों को भी काफी परेशानी हो रही है।

धर्मबीर यादव, अध्यक्ष, मेपसको कासाबेला सोसायटी सोसायटी में रहने वाले लोगों के साथ ग्रामीणों को काफी दिक्कत हो रही है। बसों के लिए विधायक सत्यप्रकाश जरावता से मुलाकात कर समस्या का समाधान करवाया जाएगा। यहां लोगों को मूलभूत सुविधाओं को मुहैया कराया जाना चाहिए।

सुंदरलाल यादव, सरपंच, गांव सिकंदरपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.