Move to Jagran APP

आइएमटी चौक पर फुटओवर ब्रिज बनाने की मांग तेज हुई

दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित आइएमटी चौक पर स्थानीय लोगों और उद्यमियों ने फुटओवर ब्रिज बनाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 05:44 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 05:44 PM (IST)
आइएमटी चौक पर फुटओवर ब्रिज बनाने की मांग तेज हुई
आइएमटी चौक पर फुटओवर ब्रिज बनाने की मांग तेज हुई

जागरण संवाददाता, मानेसर: दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित आइएमटी चौक पर स्थानीय लोगों और उद्यमियों ने फुटओवर ब्रिज बनाने की मांग की है। इसके लिए उद्यमियों की तरफ से आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन की तरफ से एचएसआइआइडीसी के प्रबंधक निदेशक को पत्र लिखा गया है। इससे पहले भी एसोसिएशन की तरफ से प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के सामने इस मांग को उठाया गया है। मुख्य सचिव के सामने भी इस मांग को रखा जा चुका है। उद्यमियों द्वारा औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए तैयार किए गए एजेंडे में भी इसकी मांग की गई है।

loksabha election banner

एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन यादव ने बताया कि चौक पर काफी समय पहले फुटओवर ब्रिज बनाने की बात कही गई थी। फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यहां फुटओवर ब्रिज बनाया जाना था लेकिन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया। इस बारे में उद्यमियों ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) और हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन (एचएसआइआइडीसी) के अधिकारियों के सामने भी बात रखी थी। अधिकारियों ने जल्द ही इस समस्या का समाधान करने की बात कही थी।

इस चौक पर एक तरफ तो औद्योगिक सेक्टर विकसित किए गए हैं और दूसरी तरफ रिहायशी सेक्टर और मानेसर गांव स्थित हैं। सेक्टर की तरफ से औद्योगिक क्षेत्र में जाने वाले लोगों को हाईवे से ही गुजरना पड़ता है। इसके कारण चौक पर कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। चौक पर फ्लाईओवर निर्माण कार्य के कारण फुटओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया था। अब फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है लेकिन फुटओवर ब्रिज निर्माण कार्य शुरू नहीं हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.