Move to Jagran APP

स्वास्थ्य विभाग टीम ने बहादुरगढ़ में भ्रूण लिग जांच कराने वाले पकड़े

शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बहादुरगढ़ (जिला झज्जर) में भ्रूण लिग जांच करने वाले गिरोह को पकड़ा है। सिविल सर्जन डॉक्टर विरेंद्र यादव ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि गुरुग्राम में राजेश नाम का व्यक्ति बहादुरगढ़ में भ्रूण लिग जांच कराता है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 07:33 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 06:12 AM (IST)
स्वास्थ्य विभाग टीम ने बहादुरगढ़ में भ्रूण लिग जांच कराने वाले पकड़े
स्वास्थ्य विभाग टीम ने बहादुरगढ़ में भ्रूण लिग जांच कराने वाले पकड़े

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बहादुरगढ़ (जिला झज्जर) में भ्रूण लिग जांच करने वाले गिरोह को पकड़ा है। सिविल सर्जन डॉ. विरेंद्र यादव ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि गुरुग्राम में राजेश नाम का व्यक्ति बहादुरगढ़ में भ्रूण लिग जांच कराता है। जिसके बाद हमने एक गर्भवती महिला को ग्राहक बनाकर राजेश के पास भेजा। राजेश ने 25 हजार रुपये में जांच कराना तय किया था।

loksabha election banner

शुक्रवार को राजेश गर्भवती महिला को लेकर बहादुरगढ़ पहुंचा। बहादुरगढ़ स्थित रोहतक रोड पर डॉ. प्रिया सोलंकी अल्ट्रासाउंड डायग्नोस्टिक सेंटर में महिला का अल्ट्रासाउंड कराया गया। अल्ट्रासाउंड के लिए 2200 रुपये की पर्ची काटी गई थी।

छापेमारी टीम के इंचार्ज डॉ. अनिल गुप्ता ने बताया कि अल्ट्रासाउंड कराने के बाद राजेश ने कहा कि लड़का है या लड़की, इस संबंध में शाम को डॉ. प्रिया से पूछकर सुरेंद्र नाम का व्यक्ति बताएगा। डॉ. गुप्ता ने बताया कि उसी समय राजेश को पकड़ लिया गया। राजेश व सुरेंद्र के खिलाफ बहादुरगढ़ में पीएनडीटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करा दिया गया है। सुरेंद्र को पकड़ा जाना बाकी है।

डॉ. गुप्ता ने कहा कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि क्या अल्ट्रासाउंड सेंटर की भी उनके साथ मिली भगत थी। जांच के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी। छापेमारी के दौरान डॉ. सिखा जिदल, सुभाष और सीआइए टीम के एसएआइ संजय कुमार, परमवीर भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.