Move to Jagran APP

ड्रग तस्करों से संबंध रखने वाले तीन अन्य कारोबारी निशाने पर

अंतरराष्ट्रीय ड्रग (दवा) तस्कर गिरोह से संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार दवा कारोबारी प्रदीप को सदर थाना पुलिस ने बृहस्पतिवार दोपहर अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 07:59 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 08:02 PM (IST)
ड्रग तस्करों से संबंध रखने वाले तीन अन्य कारोबारी निशाने पर
ड्रग तस्करों से संबंध रखने वाले तीन अन्य कारोबारी निशाने पर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: अंतरराष्ट्रीय ड्रग (दवा) तस्कर गिरोह से संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार दवा कारोबारी प्रदीप को सदर थाना पुलिस ने बृहस्पतिवार दोपहर अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया है। उसकी मेदांता अस्पताल के नजदीक दवा की दुकान है। बताया जाता है कि पूछताछ में उसने उस कारोबारी का नाम बता दिया है जिससे वह कोरोना मरीज को दी जाने वाली दवा खरीदता था।

loksabha election banner

इधर, तस्करी के आरोप में गिरफ्तार इराकी नागरिकों से पूछताछ में भी दो अन्य कारोबारियों के नाम सामने आए हैं। समाचार लिखे जाने तक एक भी पकड़ में नहीं आया था। बुधवार रात भी कई जगहों पर छापेमारी की गई लेकिन कोई भी पकड़ में नहीं आया। इससे लगता है कि मामला सामने आने के बाद सभी भूमिगत हो गए हैं या फिर इलाके से फरार हो चुके हैं।

सोमवार रात जिला औषधि नियंत्रक विभाग की टीम ने सीएम फ्लाइंग स्क्वायड व गुरुग्राम पुलिस की मदद से अंतरराष्ट्रीय ड्रग (दवा) तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। सेक्टर-56 इलाके से आव्स राद एवं अकरम जबकि सदर थाना इलाके से मोहनाद एवं ओथमाना ए अईद गिरफ्तार किए गए। चारों इराकी मूल के हैं। आरोप है कि सभी गैर कानूनी तरीके से विदेशों में दवाइयां सप्लाई करते थे।

छापेमारी के दौरान उनके कब्जे से नशे, कैंसर और कोरोना से जुड़ी भारी मात्रा में दवाइयों के साथ-साथ लगभग 75 लाख रुपये नकद एवं एक फॉ‌र्च्यूनर भी बरामद की गई। आरोपितों से लगातार पूछताछ चल रही है। सूत्र बताते हैं कि पूछताछ में जिन तीन अन्य कारोबारियों के नाम सामने आए हैं, उनकी पहचान हो चुकी है। वे कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं। इनके अलावा कई अन्य भी निशाने पर हैं। मामले की जांच तेजी से चल रही है। पूछताछ में जो भी नाम सामने आएंगे, उनसे पूछताछ की जाएगी। पूछताछ में लगेगा कि आरोप सही हैं तो फिर गिरफ्तार किया जाएगा। पूरे नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए बारीकी से जांच की जा रही है। जांच की बात सार्वजनिक करने से गिरफ्त से बाहर चल रहे आरोपित सतर्क हो जाते हैं।

अमन यादव, सहायक पुलिस आयुक्त (सदर), गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.