Move to Jagran APP

आपात स्थिति से निपटने के लिए निगम ने तैयार किया सेंट्रल स्टोर

कोरोना से बचाव और आपात स्थिति से निपटने के लिए नगर निगम ने अपना सेंट्रल स्टोर तैयार कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 05:24 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 05:24 PM (IST)
आपात स्थिति से निपटने के लिए 
निगम ने तैयार किया सेंट्रल स्टोर
आपात स्थिति से निपटने के लिए निगम ने तैयार किया सेंट्रल स्टोर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कोरोना से बचाव और आपात स्थिति से निपटने के लिए नगर निगम ने अपना सेंट्रल स्टोर तैयार कर लिया है। इसमें सैनिटाइजर, मास्क, दस्ताने और डॉक्टरों के लिए सूट रखे जाएंगे। इसके अलावा शहर में सोसायटियों और सार्वजनिक स्थलों पर छिड़काव के लिए इस्तेमाल होने वाले मेडिकल सॉल्यूशन को भी यहीं पर स्टोर किया जाएगा। इन सबकी खरीदारी करने की तैयारी निगम द्वारा शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

निगम के सामान के अलावा यहां पर सीएसआर (कारपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी) के तहत कंपनियों और बिल्डरों से मिलने वाली मदद या सामान को भी सेंट्रल स्टोर में रखा जाएगा। इसके अलावा शहर का कोई भी व्यक्ति डोनेशन के तौर पर भी सामान दे सकता है। इन सबका अलग से एक रजिस्टर में रिकार्ड रखा जाएगा। इसके अलावा रोजाना कितना सामान कहां और किसने उपयोग में लिया, इसकी जानकारी भी निगम के उच्चाधिकारियों को देनी होगी। सेंट्रल स्टोर तैयार करने के लिए नगर निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने आदेश दिए थे। सेंट्रल स्टोर इंचार्ज की जिम्मेदारी जोन-3 के संयुक्त आयुक्त हरिओम अत्री को सौंपी गई है। इसके अलावा स्टोर में स्टाफ तैनात करने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। मदद के लिए तैयार रहेगी टीम

सेंट्रल स्टोर में रखा गया सामान शहर में जरूरत पड़ने पर इस्तेमाल किया जाएगा। अगर किसी विभाग को कोरोना से बचाव के लिए किसी सामान की जरूरत है तो उपायुक्त से आग्रह करना होगा। इसके अलावा आरडब्ल्यूए आदि व निगम एरिया में किसी को सामान की जरूरत होगी तो नगर निगम आयुक्त की अनुमति से स्टोर से सामान दिया जाएगा। सेंट्रल स्टोर तैयार करने के आदेश निगमायुक्त से मिले हैं। इस स्टोर में सीएसआर या डोनेशन के जरिए कोई भी कंपनी, व्यक्ति, संस्था आपदा से निपटने के लिए सहयोग कर सकते हैं।

--हरिओम अत्री, संयुक्त आयुक्त, नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.