Move to Jagran APP

समर्थकों के साथ गोपीचंद गहलोत आज होंगे भाजपा में शामिल

पांच दिन पहले अपने समर्थकों के साथ इनेलो को बाय-बाय बोल चुके हरियाणा विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत अपने समर्थकों से साथ शनिवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 08:00 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 06:37 AM (IST)
समर्थकों के साथ गोपीचंद गहलोत आज होंगे भाजपा में शामिल
समर्थकों के साथ गोपीचंद गहलोत आज होंगे भाजपा में शामिल

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : पांच दिन पहले अपने समर्थकों के साथ इनेलो को बाय-बाय बोल चुके हरियाणा विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत शनिवार को समर्थकों सहित भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे। उन्हें सदस्यता मुख्यमंत्री मनोहर लाल पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम के दौरान खुद दिलाएंगे। गहलोत के आने से भाजपा का कुनबा और बढ़ जाएगा, हालांकि वे भाजपा के लिए कोई नए नहीं हैं।

loksabha election banner

विधायक बनने से पहले गोपीचंद गहलोत 11 साल तक भाजपा में रह चुके हैं। सियासी माहौल के चलते उन्होंने भाजपा छोड़ 1991 में गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। उन्हें जीत तो नहीं मिली थी, मगर दूसरे नंबर पर रहे थे। वर्ष 2000 में हुए विधानसभा चुनाव में वे एक बार फिर से निर्दलीय लड़े और उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व मंत्री धर्मवीर गाबा को मात दी थी।

चुनाव के दौरान ही इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला से गोपीचंद की नजदीकी चर्चा में थी। वे निर्दलीय तो जीते थे पर तत्कालीन इनेलो सरकार को समर्थन दे दिया था। इसके चलते ही उन्हें हरियाणा विधानसभा का डिप्टी स्पीकर बनाया गया था। उस दौरान इनेलो पार्टी में किसी भी बड़े निर्णय में गोपीचंद की बड़ी भूमिका होती थी।

पारिवारिक लड़ाई के चलते इनेलो में दोफाड़ हुआ तो भी गोपीचंद ओमप्रकाश चौटाला के ही साथ रहे। मगर लोकसभा चुनाव के बाद उनके समर्थक उन पर भाजपा में आने के लिए दबाव बना रहे थे। वहीं भाजपा के कुछ नेता भी पार्टी को मजबूत बनाने के लिए गोपीचंद को पार्टी में लाने के लिए लगातार वकालत कर रहे थे। मैं कल अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ले रहा हूं। पार्टी की विचारधारा से मैं पूरी तरह अवगत हूं क्योंकि राजनीति की शुरुआत ही भाजपा से की थी। गुरुग्राम की भलाई के लिए काम किया है, आगे भी करता रहूंगा।

- गोपीचंद गहलोत, पूर्व डिप्टी स्पीकर हरियाणा विधानसभा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.