Move to Jagran APP

मतदान के दौरान सरकारी मशीनरी का हुआ दुरुपयोग : कैप्टन अजय

गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी व पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान सरकारी मशीनरी का दुरुप्रयोग हुआ है। सोहना तावडू और फिरोजपुर झिरका में बूथ कैप्चरिग हुई है तो बादशाहपुर विधानसभा में तो अंतिम एक घंटे में मतदान में एकदम से उछाल आया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 06:40 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 06:40 PM (IST)
मतदान के दौरान सरकारी मशीनरी का हुआ दुरुपयोग : कैप्टन अजय
मतदान के दौरान सरकारी मशीनरी का हुआ दुरुपयोग : कैप्टन अजय

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग हुआ है। सोहना, तावडू और फिरोजपुर झिरका में बूथ कैप्चरिग हुई है तो बादशाहपुर विधानसभा में तो अंतिम एक घंटे में मतदान में एकदम से उछाल आया। अंतिम एक घंटे में 25 प्रतिशत मतदान बढ़ गया। इसी तरह पटौदी विधानसभा क्षेत्र में हुआ भारी मतदान जांच का विषय है। हालांकि उन्होंने इन बातों के बीच दावा किया कि गड़बड़ी के बावजूद हमें चुनाव में जीत हासिल हो रही है। इसके लिए वो जनता का धन्यवाद करते हैं।

loksabha election banner

पूर्व मंत्री ने यह बातें शुक्रवार को कमान सराय स्थित कांग्रेस कार्यालय में प्रेसवार्ता में कही। उन्होंने कहा कि उनका मुकाबला राव इंद्रजीत सिंह से न होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से था। स्वयं राव इंद्रजीत सिंह भी नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांग रहे थे। यदि इंद्रजीत सिंह ने इलाके के लिए कुछ किया होता तो वे अपने लिए वोट मांगते।

उन्होंने कहा कि चुनाव में सरकारी तंत्र के दुरुपयोग की शिकायत उन्होंने चुनाव आयोग में की है और आज वे जिला उपायुक्त से भी मिले हैं। उन्होंने सारी धांधली का सबूत भी पेश किया है। उन्होंने बताया कि निगम के कुछ अधिकारियों ने भी राव इंद्रजीत सिंह को चंदा दिया है। निगम अधिकारी खुले में इंद्रजीत सिंह के लिए चंदा मांग रहे थे, जोकि आचार संहिता का खुला उल्लघंन है। इसलिए चुनाव आयोग को इस पर सख्त संज्ञान लेना चाहिए। इस दौरान उनके साथ पूर्व मंत्री राव धर्मपाल, पूर्व विधायक हबीबुर्रहमान, पार्षद सीमा पाहुजा, मामन खान, अमन अहमद, लाल सिंह यादव, मोहम्मदी सहित कई नेता मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.