Move to Jagran APP

उद्योग विहार में खुलेआम डाला जा रहा है कूड़ा

नगर निगम की लापरवाही से साइबर सिटी के खास औद्योगिक क्षेत्र उद्योग विहार की छवि लगातार धूमिल होती जा रही है। यहां के उद्यमियों और औद्योगिक इकाइयों में काम करने वालों का कहना है कि जैसे इस क्षेत्र का डंपिग स्टेशन के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 05:30 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 05:30 PM (IST)
उद्योग विहार में खुलेआम डाला जा रहा है कूड़ा
उद्योग विहार में खुलेआम डाला जा रहा है कूड़ा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नगर निगम की लापरवाही से साइबर सिटी के खास औद्योगिक क्षेत्र उद्योग विहार की छवि लगातार धूमिल होती जा रही है। यहां के उद्यमियों और औद्योगिक इकाइयों में काम करने वालों का कहना है कि इस क्षेत्र का डंपिग स्टेशन की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है। यहां पहले से ही साफ-सफाई का भारी अभाव है और कूड़ा नियमित रूप ने नहीं उठाया जा रहा है। ऊपर से शहर की अन्य जगहों का कूड़ा उद्योग विहार क्षेत्र में डाला जा रहा है। बार-बार शिकायत के बाद भी इसका समाधान नहीं हो रहा है।

loksabha election banner

उद्यमियों का कहना है कि उद्योग विहार में देश-विदेश के प्रतिनिधियों का कारोबार के सिलसिले में लगातार आना जाना लगा रहता है। जिस प्रकार क्षेत्र में कूड़ा डाला जा रहा है और साफ-सफाई नहीं हो रही है उससे परेशानी और बढ़ गई है। बाहर से आने वाले लोग अब इसे लेकर कई प्रकार का सवाल करने लगे हैं। गुड़गांव उद्योग एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण यादव का कहना है कि नगर निगम की ओर से साफ-सफाई का काम करने वाले इसे लेकर बिल्कुल संजीदा नहीं हैं। कई बार शिकायत की जाती है फिर भी निगम इसे लेकर गंभीर नहीं हो रहा है। फेज-4 में नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा ही शहर का कूड़ा उद्योग विहार क्षेत्र में लाकर डंप किया जा रहा है।

हरियाणा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के चेयरमैन किशन कपूर का कहना है कि जब से नगर निगम ने उद्योग विहार में साफ-सफाई का जिम्मा संभाला है, तब से यहां की स्थिति इस मामले में काफी खराब है। इससे अच्छा है कि यह काम फिर से हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन को दे देनी चाहिए। किशन कपूर का कहना है कि उद्योग विहार फेज-1 से लेकर पांच तक में सफाई व्यवस्था बदहाल है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.