भूना (फतेहाबाद), जेएनएन। क्षेत्र में वायरल हो रहे एक वीडियो से बवाल मचा हुआ है। एक युवक से मंदिर में नाक रगड़वाने का वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। युवक ने फेसबुक पर एक जाति विशेष के लिए आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी। इसके बाद पुलिस ने शिकायत के बाद उसे पकड़ा तो लोग मामले को पंचायत तरीक से निपटाने के लिए युवक को ले गए और उसे मंदिर ले जाकर नाक रगड़वा कर उससे माफी मंगवाई। यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। दूसरी ओर, पुलिस ने नाक रगड़वाने के मामले से अनभिज्ञता जताई है।

मंदिर में नाक रगड़वाकर मंगवाई माफी, डिंग मंडी के युवक ने फेसबुक पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

दरअसल, 15 जून को गांव डिंग मंडी के एक युवक ने फेसबुक पर जाति विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बारे में गांव नाढ़ोड़ी के ग्रामीणों को लगी तो उनमें आक्रोश पैदा हो गया। लोगों ने युवाओं की मदद से इस युवक के मोबाइल नंबर का पता लगाकर उससे संपर्क किया। लोगों ने युवक के खिलाफ थाना भूना में शिकायत भी दी।

पुलिस ने शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए आरोपित युवक को थाने में बुलवा लिया। पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में ही थी कि युवक की ओर से कुछ लोगों ने जाति विशेष के लोगों के समक्ष गलती स्वीकारते हुए विवाद को पंचायती तौर पर निपटाने का प्रस्ताव रखा। इसके बाद थाने के बाहर बैठक में फैसला लिया गया कि आरोपित युवक को नाढ़ोड़ी के मंदिर में जाकर माफी मांगनी होगी। इस पर युवक ने सहमति जता दी और मंदिर में नाक रगड़कर माफी मांग ली। इस घटनाक्रम की कुछ लोगों ने मोबाइल से वीडियो क्लिप बना ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

यह भी पढ़ें: रिटायर्ड मेजर ने पड़ाेसन से कहा- अपने मुर्गे को संभालो, नहीं मानी तो बात यहां तक पहुंच गई

------------

'' हमारे पास कोई लिखित शिकायत नहीं मिली थी। पंचायती लोग अपने स्तर पर मामले को निपटाने में लगे हुए थे। डिंग मंडी के युवक द्वारा नाक रगड़कर माफी मांगने के बारे में हमारे पास कोई सूचना या जानकारी नहीं है।

                                                                                                           - देवेंद्र नैन, थाना प्रभारी, भूना।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप