Move to Jagran APP

.. होश आया तो टूट चुका था रहनुमाई का वास्ता

मुकेश खुराना, फतेहाबाद: सड़क हादसे का वह खौफनाक मंजर था। खौफ इतना कि टाटा एस में सव

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jan 2018 03:01 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2018 03:01 AM (IST)
.. होश आया तो टूट चुका था रहनुमाई का वास्ता
.. होश आया तो टूट चुका था रहनुमाई का वास्ता

मुकेश खुराना, फतेहाबाद: सड़क हादसे का वह खौफनाक मंजर था। खौफ इतना कि टाटा एस में सवार मजलूमों ने सुध-बुध खो दिये। जब होश आया तो निगाहें रहनुमाई के दावे करने वालों को तलाश रही थीं। उन रहनुमाओं को जिनके कहने पर गरीबों ने कार्यक्रम स्थल का रुख किया था। काश, हादसे के बाद मची चीख-पुकार किसी सफेदपोश को सुनाई देती और वे उन घायल गरीबों के आंसू पोंछने आते ..। घटना-स्थल पर घायलों का यह दर्द आक्रोश में बदल गया था।

loksabha election banner

आक्रोशित घायल महिलाएं नीलम, शांति, पालोदेवी व माड़ी देवी ने कहती रहीं कि वे सभी गरीब परिवार से हैं। माकपा नेताओं के कहने पर ही कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आ रहे थे। अब उपचार करवाने के लिए रुपये तक नहीं है, घर पर रोटी तक नहीं पकती है। कोई बताएगा कि उपचार कैसे होगा? इन मजलूम महिलाओं का रोष भरा सवाल अनुत्तरित रहा ..। कारण कि सरपरस्ती के दावे करने वाली किसी भी पार्टी का नेता हौसला देने के लिए नहीं आया।

यह अलग बात है कि प्रशासनिक अधिकारियों ने मरीजों का हौसला जरूर बढ़ाया।

सच तो यह कि करीब साढ़े 12 बजे भूना रोड पर हुए हादसे में घायल सभी लोग गरीब तबके के थे। वे मॉडल टाऊन में आयोजित कामरेड जगमाल ¨सह नथवान की बरसी के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आ रहे थे। घटना के बाद सबसे अहम बात यह रही कि प्रशासनिक अधिकारी जरूर मौके पर पहुंच गए और सिविल सर्जन ने खुद उपचार शुरू किया। लेकिन करीब तीन घंटे तक कोई भी नेता घायलों का हालचाल पूछने के लिए नहीं पहुंचा।

--किसी के सिर में चोट तो किसी की टूटी हड्डी

हादसे में ज्यादातर के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। यहां तक कि कई घायलों के हड्डी में भी फ्रैक्चर आए हैं। सिविल अस्पताल में घायलों के एक्सरे जरूर हुए लेकिन एमआरआइ की सुविधा न होने के कारण रेफर कर दिया गया। सिर की चोट मरीजों को अग्रोहा मेडिकल रेफर किया गया है। यहां पर सुविधाएं न होने के कारण घायलों को अग्रोहा भेज दिया गया। इस दौरान घायल बोले कि कहां से महंगे टेस्ट व उपचार करवाएंगे। इस दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी सुविधा यहां मिल सकती हैं वह उपलब्ध करवाएं। इसके अलावा अग्रोहा मेडिकल के स्टाफ से घायलों के बारे में पूछते रहे।

कार्यक्रम करवा रहे मनदीप नथवान ने बताया कि मॉडल टाउन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर के नेता आए हुए थे, घटना का पता लगने के बाद हालचाल पूछने के लिए अग्रोहा जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.