Move to Jagran APP

फुटपाथ पर अनधिकृत निर्माण कर किए गए अतिक्रमण को जल्द हटाने की दी चेतावनी

संवाद सूत्र कुलां कुलां में सड़क किनारे फुटपाथ पर अनधिकृत निर्माण कर किए गए अतिक्रम

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 12:05 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 06:16 AM (IST)
फुटपाथ पर अनधिकृत निर्माण कर किए गए अतिक्रमण को जल्द हटाने की दी चेतावनी
फुटपाथ पर अनधिकृत निर्माण कर किए गए अतिक्रमण को जल्द हटाने की दी चेतावनी

संवाद सूत्र, कुलां :

loksabha election banner

कुलां में सड़क किनारे फुटपाथ पर अनधिकृत निर्माण कर किए गए अतिक्रमण की शिकायत के बाद फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए अब सार्वजनिक विभाग के साथ जनप्रतिनिधियों ने कमान संभाल ली है।

लोकनिर्माण विभाग द्वारा अतिक्रमण स्थल का निरीक्षण कर अतिक्रमणकारियों को स्वयं अनाधिकृत निर्माण को तोड़ने का अल्टीमेटम दिया है। सीएम विडो की शिकायत के मद्देनजर बुधवार को अधिकारियों ने अतिक्रमण की जांच की। प्रारंभिक जांच में स्थानीय दो दुकानदारों द्वारा फुटपाथ पर अनाधिकृत निर्माण कर किया अतिक्रमण पाया गया, ये वह दुकानदार है, जिन्होंने बगैर किसी अनुमति स्वयं की दुकान परिसर में 10 फीट से अधिक जगह में शेड बनाकर सामान रखा हुआ है। इस पर लोकनिर्माण विभाग के जूनियर इंजीनियर (जेई) बुधराम व क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र बबली के भाई मनोज बबली ने उक्त दोनों दुकानदारों से मिलकर, उन्हें शेड हटाकर यथाशीघ्र फुटपाथ खाली करने का आह्वान किया।

कुलां में सड़क किनारे फुटपाथ पर कुछ दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के आगे शेड लगाकर फुटपाथ को पूरी तरह से कवर किया हुआ है। इसपर बीते दिनों स्थानीय दुकानदार डॉ पवन रहेजा द्वारा एक सब्जी विक्रेता द्वारा इस प्रकार से किए गए अतिक्रमण की शिकायत सीएम विडो में दी गईं थीं।

----------------------

भेदभावपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप

प्रशासन द्वारा दुकान परिसर में आगे तक लगाए गए शेड हटाने की ये कार्यवाही शिकायत के आधार पर की गईं हैं। सीएम विडो में जिस व्यक्ति के खिलाफ अतिक्रमण की शिकायत दी गईं हैं, अधिकारी मात्र उसी व्यक्ति विशेष पर ही कार्यवाही करने का दायित्व निभा रहे हैं। जबकि धरातल पर कुलां चौक के समीप चहुंओर कई दुकानदारों अपनी दुकानों के परिसर में अनाधिकृत निर्माण कर अतिक्रमण किया हुआ है।

-------------------- स्थानीय एक दुकानदार द्वारा सड़क किनारे फुटपाथ पर अतिक्रमण करने की शिकायत सीएम विडो में दी गईं थीं। इसके आधार पर अतिक्रमण की जांच की गईं तो दो दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के बाहर 10 फीट से अधिक टीनशेड डालकर अतिक्रमण किया हुआ। इससे फुटपाथ पर राहगीरों के चलने की जगह न बचने से यातायात प्रभावित हो रहा है। इसपर उक्त दुकानदारों को टीनशेड को आगे से हटाकर छोटा करने के आदेश दिए गए हैं। फुटपाथ पर किसी भी व्यक्ति को अतिक्रमण नहीं करने दिया जायेगा।

रामफल मोर, एसडीओ लोक निर्माण विभाग टोहाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.