Move to Jagran APP

परेशानियों का सबब बनी अधर में लटकी सीवरेज पाइप लाइन

संवाद सूत्र भूना सीवरेज लाइन बिछाए जाने के लिए मुख्य सड़क पर की गई खोदाई वाहनों व आमजन

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 11:02 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 06:24 AM (IST)
परेशानियों का सबब बनी अधर में लटकी सीवरेज पाइप लाइन
परेशानियों का सबब बनी अधर में लटकी सीवरेज पाइप लाइन

संवाद सूत्र, भूना :

loksabha election banner

सीवरेज लाइन बिछाए जाने के लिए मुख्य सड़क पर की गई खोदाई वाहनों व आमजन के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। ठेकेदार की लापरवाही के कारण जगह-जगह गहरे गड्ढे सड़क हादसों को निमंत्रण दे रहे हैं, जबकि पाइप लाइन दबाए जाने के बाद सही ढंग से गड्ढों को मिट्टी से न भरने के कारण, उड़ रही धूल लोगों में खांसी, एलर्जी व दमा जैसी बीमारियों को बढ़ावा दे रही है। शहर के एक शिष्टमंडल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन पत्र भेजकर संबधित ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।

बृहस्पतिवार सुबह हिसार रोड पर रेता बजरी से भरा एक ट्रक- ट्राला जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा खोदे गए नाले में जा धंसा, जिससे करीब एक घंटे तक यातायात व्यवस्था जाम लगने के कारण चरमरा गई। हिसार रोड पर वाहनों की लंबी कतार लग गई और वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया।

शहरवासी प्रवीन कुमार, बिट्टू, संजय कुमार, सुमित कुमार, गौरव कुमार, अनिल कुमार आदि ने बताया कि सीवरेज पाइप लाइन दबाने के कारण संबधित ठेकेदार ने कई जगह गहरे गड्ढे छोड़ दिए हैं और निर्माण कार्य अधर में ही छोड़ दिया है। जिससे पूरी समस्या शहरवासियों के लिए परेशानियों का सबब बन गई है। उन्होंने बताया कि खोदाई करने के बाद धूल मिट्टी से दुकानों का सामान जहां खराब हो रहा है, वहीं एलर्जी, खांसी व दमा तथा श्वास की बीमारिया पनपने लगी हैं। जिससे लोगों ने सीवरेज लाईन व्यवस्था शीघ्र पूर्ण करके धुल मिट्टी व गहरे गड्ढों से राहत दिलवाने की गुहार लगाई है।

-------------

ठेकेदार को शहर की सड़क के साथ-साथ खोदाई की गई नाली को ठीक करने व मिट्टी उठाने के आदेश दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही उपरोक्त समस्या का समाधान हो जाएगा।

अश्वनी कुमार, कनिष्ठ अभियंता, जनस्वास्थ्य विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.