Move to Jagran APP

शहर में लालबती चौक से तो गांव में मंदिरों से लाउडस्पीकर से बताए जांएगे यातायात नियम

जागरण संवाददाता फतेहाबाद शहर तथा गांव में ट्रैफिक सिस्टम को सुधारने के लिए रविवार

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 11:36 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 11:36 PM (IST)
शहर में लालबती चौक से तो गांव में मंदिरों से लाउडस्पीकर से बताए जांएगे यातायात नियम
शहर में लालबती चौक से तो गांव में मंदिरों से लाउडस्पीकर से बताए जांएगे यातायात नियम

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

शहर तथा गांव में ट्रैफिक सिस्टम को सुधारने के लिए रविवार को पहली बार ट्रैफिक थाना में पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह ने सरपंचों की मीटिग ली। मीटिग में एसपी ने सरपंचों की शिकायत को सुना और उनके सुझाव मांगे। इस दौरान रोड सेफ्टी आर्गेनाइजेशन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। मीटिग में फैसला लिया गया कि गांव के मंदिर से रोड सेफ्टी नियमों के बारे में रोजाना जानकारी दी जाएगी। मुख्य तौर पर लाउडस्पीकर से बोला जाएगा कि घर से निकलते समय हेलमेट लगाकर जाएं। इसके अलावा लालबत्ती चौक पर भी एनसीआर की तर्ज पर लाउडस्पीकर व स्क्रीन लगाई जाएगी। लाउडस्पीकर से यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

मीटिग में सरपंचों ने घटनाओं की जगह को भी चिहित करवाया। इस दौरान अलग-अलग गांवों से 45 सरपंच, डीएसपी जगजीत सिंह, ट्रैफिक थाना प्रभारी रामधन, शहर थाना प्रभारी सुरेंद्र कंबोज, हेतराम समेत शहर व गांवों से कई मौजिल लोग मौजूद रहे। पुलिस अधीक्षक ने इस दौरान कहा कि ग्रामीणों के सबसे ज्यादा संपर्क में सरपंच रहते हैं। ऐसे में सरपंच ही उन्हें अच्छे से जानकारी दे सकते हैं। समय-समय पर कार्यक्रम आयोजित करवाकर सरपंच ग्रामीणों को ट्रैफिक के नियमों के बारे में जानकारी दें। ये ही लोग गांव से शहर में आते हैं। ऐसे में दोनों जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था बनी रहेगी।

------

सरपंच बोले मुख्य प्वाइंटों को ठीक करवाया जाए :

अलग-अलग गांवों से आए सरपंचों ने कहा कि सबसे ज्यादा दुर्घटना रोड ठीक न होने व नशा के कारण होती हैं। सबसे पहले प्रशासन खस्ताहाल सड़कों व खतरनाक मोड़ को ठीक करवाए। सरपंचों ने ट्रैफिक पुलिस को खतरनाक मोड चिह्नित करवाए। ट्रैफिक पुलिस के एसएचओ रामधन ने कहा कि नशा करके वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

--------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.