जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

शहर के मॉडल टाउन में अब अगर सड़क पर वाहन खड़े नजर आए तो ट्रैफिक पुलिस उसका चालान करने साथ ही उसे जब्त करेगी। यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि सड़क पर जाम ना लगे। टैक्सी स्टैंड के साथ करीब 20 अस्पताल बने हुए है। हर दिन मरीजों का आना जाना लगा रहता है। कई बार मरीज ट्रैफिक में फंस भी जाता है। लेकिन अब ऐसा हुआ तो कार्रवाई होगी। बुधवार को एसडीएम व ट्रैफिक थाना प्रभारी ने इस क्षेत्र का निरीक्षण किया। लेकिन रेहड़ी संचालकों के लिए अभी भी जगह नहीं तलाश पाया है। नेशनल हाईवे पर फिर से रेहड़ियां लगनी शुरू हो गई। प्रशासन का कहना है कि पहले जगह दिलाई जाएगी उसके बाद इन रेहड़ी संचालकों को यहां से हटाया जाएगा।

पिछले दस दिनों से प्रशासन रेहड़ी संचालकों के लिए जगह तलाश रहा है। लेकिन जगह नहीं मिल रही है। बुधवार दोपहर 3 बजे तक एसडीए सरजीत सिंह, शहर थाना प्रभारी यादविद्र सिंह व ट्रैफिक थाना प्रभारी रामधन ने मॉडल टाउन व टैक्सी स्टैंड के आसपास क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सख्त आदेश दिए कि सड़क पर अगर वाहन खड़े मिले तो उन्हें जब्त कर लिया जाएगा।

-----------------------------

एसडीएम ने दिए सख्त आदेश

निरीक्षण के दौरान एसडीएम सरजीत सिंह नैन ने कहा कि एक दिन पूर्व डीसी ने देर रात को यहां पर प्राइवेट गाड़ी में निरीक्षण किया था। उन्हें खुद माना है कि यहां पर जगह ठीक नहीं है। यहीं कारण है कि उन्होंने जगह का निरीक्षण किया। बस स्टैंड से नागरिक अस्पताल की तरफ जाने वाली सड़क का निरीक्षण किया तो पाया कि यहां पर टैक्सी यूनियन की गाड़ियां खड़ी है। ट्रैफिक थाना प्रभारी ने तुरंत इस जगह को खाली करवा दिया। वाहन चालकों को आदेश दिया कि दौबारा अगर यहां पर वाहन खड़े मिले तो उन्हें जब्त कर लिया जाएगा।

--------------------------------

रेहड़ी संचालकों के लिए जगह नहीं तलाश पाए अधिकारी

पुलिस व एसडीएम ने जगह का निरीक्षण किया। लेकिन रेहड़ी संचालकों के लिए एक भी जगह नहीं तलाश पाया। वहीं एसडीएम का कहना है कि रेहड़ी संचालक कहते है कि सभी के लिए एक जगह दे। लेकिन नप के पास कोई ऐसी जगह नहीं है। पिछले दस दिनों से रेहड़ी संचालक हड़ताल पर थे। यहीं कारण है कि बुधवार को उन्होंने फिर से नेशनल हाईवे के किनारे पर रेहड़ियां लगा ली है। अधिकारियों ने कहा किह जब तक इन्हें जगह नहीं मिल जाती तब तक यहां से नहीं हटाया जाएगा।

----------------------------

मॉडल टाउन क्षेत्र का निरीक्षण किया था। सहां पर सड़क पर वाहन खड़े मिले। पुलिस की सहायता से हटवा दिया गया है। अगर बृहस्पतिवार से फिर खड़े वाहन मिलते तो इन्हें जब्त कर चालान किया जाएगा। हर हाल में सड़क को खाली करना होगा।

सरजीत नैन

एसडीएम फतेहाबाद।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस