Move to Jagran APP

कालेज में बिना हेलमेट दुपहिया वाहन लाने वालों को नहीं मिलेगा प्रवेश

जागरण संवाददाता फतेहाबाद ट्रैफिक नियमों को लेकर बड़ा बदलाव हो चुका है और अगर नि

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 12:32 AM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 06:46 AM (IST)
कालेज में बिना हेलमेट दुपहिया वाहन लाने वालों को नहीं मिलेगा प्रवेश
कालेज में बिना हेलमेट दुपहिया वाहन लाने वालों को नहीं मिलेगा प्रवेश

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

ट्रैफिक नियमों को लेकर बड़ा बदलाव हो चुका है और अगर नियम तोड़ते हैं तो उन्हें अब भारी राशि जुर्माना भरना होगा। सबसे ज्यादा युवा बिना हेलमेट डाले दुपहिया वाहन का प्रयोग करते हैं और अपनी जान जोखिम में डालते हैं। युवाओं को जागरूक करने के लिए मनोहर मेमोरियल कालेज ने भी नया फैसला लिया है। बिना हेलमेट डाले दुपहिया वाहन पर कालेज आने वाले विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं मिलेगा। छात्र अपना वाहन कालेज के अंदर नहीं ला सकेंगे। हेलमेट डालकर आने वाले विद्यार्थियों को ही दुपहिया वाहन अंदर लाने दिया जाएगा।

अगर जरूरत पड़ी तो अभिभावकों को भी कालेज में बुलाकर सहयोग करने के लिए कहा जाएगा। मनोहर मेमोरियल कालेज के प्रिसिपल गुरचरण दास ने कहा कि दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग सबसे जरूरी है। दुर्घटना के दौरान सबसे ज्यादा मौत भी सिर में चोट लगने के कारण होती है। ट्रैफिक के नए नियमों में जुर्माना राशि बढ़ाना सरकार का सही फैसला है। कालेज भी अब विद्यार्थियों पर सख्ती करने के लिए नोटिस चस्पा करेगा। अगर कोई विद्यार्थी बिना हेल्मेट के कालेज में दुपहिया वाहन लेकर आता है तो उसे प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा और उसका वाहन बाहर ही खड़ा करवा दिया जाएगा। कालेज में करीब 500 विद्यार्थी दुपहिया वाहन लेकर आते हैं। बहुत कम विद्यार्थी हैं जो वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करते हैं।

------

अंडर एज को नहीं चलाने दिया जाएगा दुपहिया वाहन :

हेलमेट के साथ-साथ अंडर एज विद्यार्थियों पर भी सख्ती की जाएगी। 18 साल से ऊपर के विद्यार्थियों को ही दुपहिया वाहन कालेज में लेकर आने की अनुमति दी जाएगी। अगर कोई अंडर एज लेकर आता है तो इस संबंध में अभिभावकों को सूचित करके इस पर रोक लगाई जाएगी।

-------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.