Move to Jagran APP

योजनाओं के क्रियान्वयन में अनावश्यक रूप से न हो देरी : डीसी प्रदीप कुमार

जागरण संवाददाता फतेहाबाद उपायुक्त प्रदीप कुमार की अध्यक्षता में लघु सचिवालय स्थित सभागार में

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2022 11:21 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2022 11:21 PM (IST)
योजनाओं के क्रियान्वयन में अनावश्यक रूप से न हो देरी : डीसी प्रदीप कुमार
योजनाओं के क्रियान्वयन में अनावश्यक रूप से न हो देरी : डीसी प्रदीप कुमार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद

loksabha election banner

उपायुक्त प्रदीप कुमार की अध्यक्षता में लघु सचिवालय स्थित सभागार में विभिन्न विभागों की एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपायुक्त ने अलग-अलग विभागों द्वारा क्रियांवित सरकार की योजनाओं की समीक्षा की। उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समयबद्ध तरीके से योजनाओं को अमलीजामा पहनाएं, ताकि जरूरतमंद व्यक्तियों को सरकार की योजनाओं का लाभ समय पर मिल सके। उन्होंने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में अनावश्यक रूप से देरी न हो। उपायुक्त ने निर्देश देते हुए कहा कि फिलहाल बारिश का मौसम लगभग समाप्त हो गया है, ऐसे में निर्माण कार्यों से संबंधित परियोजनाओं में तेजी लाएं।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने पशुपालन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पशुओं में आई लंपी चर्म रोग बीमारी के नियंत्रण के लिए पूरी सतर्कता बरतें।

-------------------------

अमृत योजना के तहत तालाबों पर काम शुरू करवाए

उपायुक्त ने पंचायती राज व पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अमृत योजना के तहत जिला में चिह्ति किए गए अमृत सरोवरों के जीर्णोद्धार का कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाएं। उपायुक्त ने सिचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे खेतों में जलभराव वाले क्षेत्रों से शीघ्र पानी की निकासी करवाएं ताकि आगामी फसल की बिजाई में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आएं। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को फसलों में हुए नुकसान की गिरदावरी का कार्य भी अतिशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उपायुक्त ने संबंधित एसडीएम व तहसीलदार को भी गिरदावरी की मौके पर जाकर पड़ताल करने को कहा।

---------------------------------

किसानों को ट्रांसफार्मर उपलब्ध करवाए

बैठक में उपायुक्त ने बिजली निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए लगाए गए ट्रांसफार्मरों पर अतिशीघ्र कनेक्शन जारी करें ताकि किसानों को सिचाई में किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि यदि कहीं बिजली आपूर्ति में कोई बाधा आती है तो उसे तुरंत प्रभाव से दूर किया जाए। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे दिव्यांगजनों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर समाधान करें। यदि किसी दिव्यांग को अपना दिव्यांगता प्रमाण पत्र पोर्टल पर अपलोड करने में कोई परेशानी है तो दिव्यांगों की इस कार्य में मदद की जाए।

------------------

ये थे मौजूद

इस दौरान एडीसी अजय चोपड़ा, फतेहाबाद एसडीएम राजेश कुमार, रतिया एसडीएम डा. वीरेंद्र सिंह, टोहाना एसडीएम अनिल कुमार दून, सीटीएम सुरेश कुमार, जिप सीईओ कुलभूषण बंसल, आरटीए सचिव संजय बिश्रोई, सिविल सर्जन डा. सपना गहलावत, जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग, जीएम रोडवेज शेर सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.