Move to Jagran APP

बिना तैयारी के ही उपतहसील कार्यालय कर दिया शिफ्ट, इंटरनेट तक की सुविधा नहीं

संवाद सूत्र जाखल जाखल के उपतहसील कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 11:07 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 11:07 PM (IST)
बिना तैयारी के ही उपतहसील कार्यालय कर दिया शिफ्ट, इंटरनेट तक की सुविधा नहीं
बिना तैयारी के ही उपतहसील कार्यालय कर दिया शिफ्ट, इंटरनेट तक की सुविधा नहीं

संवाद सूत्र, जाखल :

loksabha election banner

जाखल के उपतहसील कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों को नया भवन मिल गया है। लेकिन अधिकारियों ने तैयारी पूरी किए बिना ही कार्यालय शिफ्ट कर दिया है। इस कार्यालय में न तो इंटरनेट कनेक्शन है और न ही बिजली सुचारू रखने के लिए जरनेटर की व्यवस्था। इस कारण पहले ही दिन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ग्रामीण क्षेत्र से बिजली कनेक्शन जुड़े होने के कारण कट भी बार बार लग रहे थे। व्यवस्था सही न होने के कारण कर्मचारी दिनभर परेशान रहे। अधिकारी खुद मान रहे है कि इस कार्यालय में व्यवस्था बनने में काफी समय लगेगा।

उपतहसील कार्यालय को अपना भवन मिल गया है। यहां पर कर्मचारियों ने काम भी शुरू कर दिया है। लेकिन पहले दिन की व्यवस्था देखकर लग रहा है कि यहां पर काम कम होगा और दिक्कत अधिक आएगी। पहले दिन करीब 20 से अधिक लोग आए। लेकिन कर्मचारियों के पास रिकॉर्ड व सिस्टम सही न होने के कारण वापस जाना पड़ा। वहीं लोगों का कहना था कि अगर व्यवस्था सहीं नहीं थी तो इस भवन में कार्यालय क्यों शिफ्ट किया।

------------------------------

इंटरनेट तक की व्यवस्था नहीं

सरकारी कार्यालय में इंटरनेट का कनेक्शन न हो बात इतर से परे है। लेकिन ऐसा हुआ है। जाखल का उपतहसील कार्यालय शिफ्ट करने के बाद भी इंटरनेट कनेक्शन नहीं मिल पा रहा है। बीएसएनएल के अधिकारियों का कहना है कि ओवरब्रिज का निर्माण कार्य होने के कारण तार कट गई है। इस तार को जोड़ने में कम से कम 10 दिन से अधिक का समय लगेगा। लाइन भी दूसरी तरफ से डाली जाएगी। ऐसे में अगर इंटरनेट की सेवाएं सुचारू नहीं होगी तो काम ऑनलाइन कैसे होगा। तहसील कार्यालय में ऑनलाइन के बिना कागजी संबंधित कोई काम पूरा नहीं हो सकता।

------------------------

ग्रामीण क्षेत्र से आ रही बिजली

जाखल शहर में चौबीस घंटे बिजली आती है। लेकिन गांव में 10 से 15 घंटे ही बिजली सप्लाई हो रही है। वहीं बिजली के बार बार कट भी लग रहे है। नए भवन में जरनेटर की व्यवस्था तक नहीं है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र का कनेक्शन होने के कारण अधिकारी व कर्मचारी परेशान दिखे। पहले दिन करीब चार घंटे बिजली गुल रही। ऐसे में कर्मचारी व लोग गर्मी से बेहाल नजर आए।

-------------------------------------

चौकीदार तक की नहीं व्यवस्था

नए भवन में चौकीदार की व्यवस्था तक नहीं की गई है। शहर से दूर भवन होने के कारण लोगों की आवाजाही भी कम है। ऐसे में रात के समय अगर चोरी हो जाती हे तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। वहीं सफाई कर्मचारी भी नियुक्त नहीं है। यहां की सफाई व्यवस्था भी बिगड़ सकती है।

-----------------------------

बिना काम हुए ही वापस लौट गए लोग

तलवाड़ा निवासी अजीत सिंह, निर्मल कौर, जगतार सिंह, म्योंद निवासी प्रीतम, नाजर सिंह ने बताया कि वे पहले दिन नए भवन में आए। यहां पर उन्हें फर्द की जरूरत थी। लेकिन यहां आने के बाद पता चला कि यहां न तो बिजली थी और न ही इंटरनेट का कनेक्शन। कर्मचारियों ने कहा कि तीन से चार दिन व्यवस्था दुरुस्त होने में लगेंगे। लोगों ने आरोप लगाया कि जब व्यवस्था पूरी नहीं थी तो कार्यालय क्यों शिफ्ट किया गया। इसका जवाब भी कर्मचारी व अधिकारी नहीं दे पाए।

-----------------------

नए भवन में कार्यालय शिफ्ट हुआ है। कुछ कमियां है वो भी मानते है। कुछ समय बाद व्यवस्था सही हो जाएगी। आने वाले दिनों में लोगों को कोई दिक्कत नहीं आएगी। संबंधित अधिकारियों को व्यवस्था बनाने के लिए कह दिया गया है।

::रामचंद्र

नायब तहसीलदार जाखल।

----------------------------------

इस भवन में इंटरनेट का कनेक्शन करना बड़ा मुश्किल है। नया ओवरब्रिज बनने के कारण केबल कट चुकी है। ग्राम पंचायत यहां से दूर है। ऐसे में विभाग को स्पेशल लाइन लानी पड़ेगी। जिसमें काफी समय लग सकता है। वहीं दूसरी वैक्लपिक व्यवस्था का प्रबंध करने के बारे में सोच रहे है। जल्द ही समस्या दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

अनिल कुमार, एसडीओ, बीएसएनएल जाखल।

-------------------------------------------

उपतहसील भवन में ग्रामीण क्षेत्र से बिजली कनेक्शन है। तहसील कार्यालय से कोई सूचना नहीं आई है। अब ग्रामीण क्षेत्र से कनेक्शन किया हुआ है। जब तक अधिकारियों की तरफ से लेटर नहीं आएगा तब तक कनेक्शन नहीं हो सकता। जब लेटर आएगा तो कनेक्शन कर दिया जाएगा।

:: सूरजभान, जेई, बिजली निगम जाखल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.