संवाद सूत्र, रतिया :

बिजली निगम के अधिकारियों ने क्षेत्र में बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं पर शिकंजा कस दिया है। निगम की टीमों ने रतिया शहर व अहरवां गांव में एक दर्जन के करीब बिजली उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा और उन पर करीबन छह लाख का जुर्माना लगाया है। बिजली बोर्ड की इस कार्रवाई से उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है। इसके अलावा बिजली निगम निगम ने डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर भी कड़ी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है और उनसे डिफाल्टर राशि भरवाई जा रही है।

बिजली निगम के शहरी उपमंडल अधिकारी अशोक पानू ने बताया कि निगम को शिकायतें मिल रही है कि काफी संख्या में लोग कुंडी लगाकर बिजली की चोरी कर रहे हैं।

जिस पर उन्होंने बिजली चोरी की जांच करने के लिए जेई मनोज कुमार, अरुण कुमार व बलकरण ¨सह की टीमों का गठन किया। जिन्होंने गत दिवस रतिया शहर के विभिन्न इलाकों व गांव अहरवां में एक दर्जन बिजली उपभोक्ताओं को रंगे हाथों बिजली चोरी करते पकड़ा और उन पर लगभग छह लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है। उपमंडल अधिकारी अशोक पानू व सीए अरुण कुमार ने बताया कि बिजली निगम द्वारा डिफाल्टर उपभोक्ताओं से भी राशि वसूली की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने बताया कि रतिया के बिजली उपभोक्ताओं की तरफ करीबन 2 करोड़ रुपए की डिफा¨ल्टग राशि में से अभियान चलाकर अगस्त माह तक 75 लाख रुपये की राशि रिकवरी की गई है।

Posted By: Jagran