Move to Jagran APP

एसपी ने किया निरीक्षण, पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिए निर्देश

जागरण संवाददाता फतेहाबाद पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी इन दिनों जिलेभर के थानों का निरीक्षण कर

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Aug 2022 10:57 PM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2022 10:57 PM (IST)
एसपी ने किया निरीक्षण, पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिए निर्देश
एसपी ने किया निरीक्षण, पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी इन दिनों जिलेभर के थानों का निरीक्षण कर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था चाक-चौबंद रखने को लेकर आवश्यक निर्देश दे रही है। भट्टूकलां के बाद एसपी ने रतिया क्षेत्र का निरीक्षण कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया और पुलिस कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर एसपी ने रतिया सदर थाने में रतिया उपमंडल के तहत आने वाले सभी पुलिस थानों व चौकी प्रभारियों के साथ बैठक कर अपराधों की रोकथाम, अपराधियों व नशा तस्करों की धरपकड़ व महिला सुरक्षा को लेकर चर्चा की। एसपी ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि पंजाब सीमा से सटे होने के कारण रतिया में नशा तस्करों की गतिविधियां यहां ज्यादा रहती है। ऐसे में पुलिस कर्मचारियों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। सीमा से सटे क्षेत्रों में गश्त को बढ़ाया जाए। नशा तस्करों की धरपकड़ को लेकर अभियान चलाये और पुलिस कर्मचारियों से गांवों में प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक कर कमेटियां गठित करने को कहा। अपराध रोकने को लेकर कमेटी सदस्यों व ग्रामीणों का सहयोग बेहद जरूरी है।

इसके अलावा उन्होंने महिला सुरक्षा को लेकर भी पुलिस द्वारा किए गए प्रबंधों की समीक्षा की और महिला शिक्षण संस्थानों के आसपास गश्त बढ़ाने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस के पास महिला विरूद्ध अपराध की कोई शिकायत आती है तो उस पर तुरंत कार्यवाही की जाए। एसपी ने पुलिस कर्मचारियों से कहा कि वे लोगों को साइबर अपराधों बारे जागरूक करे। ऐसे अपराधियों बारे सूचना के लिए टोल फ्री नंबर 1930 बारे जानकारी दे। किसी भी मुश्किल परिस्थिति में डायल 112 की सहायता लेने, अपराधी व नशा तस्करों बारे सूचना मोबाइल नंबर 8814011755 पर देने बारे जागरूक करें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में चोरी की घटना ना हो इसके लिए रात्रि गश्त बढ़ाने और पंजाब बार्डर पर समय-समय पर जांच अभियान चलाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने थाना प्रभारियों को ऐसे स्थानों को चिन्हित करने को कहा जहां अपराध होने की ज्यादा आशंका रहती है। ऐसे स्थानों पर सादी वर्दी में पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया जाए। बैठक में डीएसपी शुक्रपाल, शहर थाना प्रभारी कपिल सिहाग, सदर थाना प्रभारी देवेन्द्र नैन, साइबर थाना प्रबंधक रुपेश चौधरी, यातायात थाना प्रभारी अनूप सिंह, एसपी रीडर जयसिंह, चौकी इंचार्ज महेन्द्र सिंह,जितेन्द्र सहित अनेक पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.