Move to Jagran APP

एम कालेज में स्व. अमरजीत कौर की याद में बनेगा आधुनिक सुविधाओं से लैस ई-स्टूडियो

जागरण संवाददाता फतेहाबाद कोरोना काल में ई-शिक्षा के बढ़ते महत्व को देखते हुए फतेहाबाद के मनोहर मेमोरियल कालेज में आधुनिक सुविधाओं से लैस ई-स्टूडियो का निर्माण किया जाएगा। शहर के प्रमुख समाजसेवी स. केपी सिंह ने पहल करते हुए अपनी धर्मपत्नी स्व. अमरजीत कौर की याद में कालेज प्रबंधक समिति के सहयोग से इस ई-स्टूडियो का निर्माण करवाए जाने का निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 07:50 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 07:50 AM (IST)
एम कालेज में स्व. अमरजीत कौर की याद में बनेगा आधुनिक सुविधाओं से लैस ई-स्टूडियो
एम कालेज में स्व. अमरजीत कौर की याद में बनेगा आधुनिक सुविधाओं से लैस ई-स्टूडियो

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद

loksabha election banner

कोरोना काल में ई-शिक्षा के बढ़ते महत्व को देखते हुए फतेहाबाद के मनोहर मेमोरियल कालेज में आधुनिक सुविधाओं से लैस ई-स्टूडियो का निर्माण किया जाएगा। शहर के प्रमुख समाजसेवी स. केपी सिंह ने पहल करते हुए अपनी धर्मपत्नी स्व. अमरजीत कौर की याद में कालेज प्रबंधक समिति के सहयोग से इस ई-स्टूडियो का निर्माण करवाए जाने का निर्णय लिया है।

प्राचार्य डा. गुरचरण दास ने बताया कि कोरोना काल में ई-लेक्चर, वेबिनार की महत्ता काफी बढ़ गई है। ऐसे में कालेज में ई-स्टूडियो की काफी आवश्यकता महसूस हो रही थी। इसको लेकर गत दिवस एमएम कालेज प्रबंधक समिति के प्रधान राजीव बत्रा, महासचिव विनोद मेहता एडवोकेट व प्राचार्य डा. गुरचरण दास स.केपी सिंह से मिले और उन्हें इस प्रोजेक्ट बारे जानकारी दी। इस पर डॉ. सिंह ने अपनी सहमति व्यक्त करते हुए इस बारे पूर्ण सहयोग करने और ई-स्टूडियो निर्माण का पूरा खर्च वहन करने का आश्वासन दिया। ई-स्टूडियो निर्माण को लेकर मनोहर मेमोरियल कालेज में प्राचार्य डा. गुरचरण दास की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में स. केपी सिंह विशेष तौर पर पहुंचे और ई-स्टूडियो से सम्बंधित पहलूओं पर चर्चा की। निर्माण शुरू करने के लिए उन्होंने प्रथम किस्त के रूप में अढ़ाई लाख रुपये का चैक प्राचार्य को सौंपा। स्व. मनोहर लाल, जिनकी याद में इस शिक्षण संस्थान का निर्माण किया गया, को याद करते हुए स. केपी सिंह ने कहा कि मनोहर लाल उनके सहपाठी रहे हैं। 1964 में बीए प्रथमवर्ष में वे इकट्ठे गर्वमेंट कालेज हिसार में शिक्षा ग्रहण करते थे। आज उन्हें बड़ा गर्व महसूस हो रहा है वे उनकी याद में स्थापित शिक्षण संस्थान में कुछ सहयोग कर पा रहे हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि एमएम कालेज के लिए वे सदैव प्रयासरत रहेंगे।

प्राचार्य डा. गुरचरण ने आभार जताते हुए कहा कि स. केपी सिंह हमेशा सामाजिक कार्यो में अग्रणी रहते हैं। ई-स्टूडियो निर्माण को लेकर गठित कमेटी सदस्यों डा. सीमा शर्मा, डा. वनिता वशिष्ठ, डा. अनिल शर्मा, डॉ. विकेश सेठी, एमपी अटवाल व नितिन सचदेवा ने महाविद्यालय के विभिन्न जगहों का भ्रमण कर स्थान का चयन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.