जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह गंभीर है। जिला पुलिस द्वारा जहां महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को रोकने के लिए कार्रवाई की जा रही है। वहीं समय-समय पर महिलाओं को भी उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। यह बात पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कही। उन्होंने ने कहा कि कोई भी महिला शिकायत लेकर आती है तो उसकी सुनवाई प्राथमिक स्तर पर होनी चाहिए, ताकि उनकी समस्या का समाधान जल्द से जल्द हो सके।

महिला दिवस पर फतेहाबाद के एडीए सेंटर में सेमिनार भी आयोजित किया गया। सेमिनार में काफी संख्या में पुरुष व महिला पुलिस कर्मचारियों ने भाग लिया।

सेमिनार में महिला पुलिस अधिकारियों द्वारा महिलाओं को जहां उनके अधिकारों बारे जानकारी दी गई वहीं पोस्को एक्ट सहित विभिन्न कानूनों बारे भी बताया। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस द्वारा जिलेभर के थानों में महिला हेल्प डेस्क भी स्थापित किए गए हैं। जिला पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने जाखल, भूना व सदर टोहाना थानों में स्थापित महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया और वहां उपलब्ध सुविधाओं बारे जानकारी ली।

एसपी ने कहा कि अक्सर महिलाएं अपनी समस्या बताने को लेकर झिझक महसूस करती है, ऐसे में इस समस्या को देखते हुए इन हैल्प डेस्क की स्थापना की गई है। जहां महिलाएं खुलकर महिला पुलिस अधिकारी को अपनी बात बता सकती है और यहां महिला पुलिस अनुसंधानकर्ताओं के लिए सभी सुविधाएं भी दी गई हैं। वही आने वाले समय में सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क भी खोला जाएगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021