Move to Jagran APP

जिले में आज से छह रूटों पर दौड़ेंगी रोडवेज की बसें

जागरण संवाददाता फतेहाबाद फतेहाबाद जिलावासी कोरोना को धीरे-धीरे मात दे रहे हैं। जो

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 07:31 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 07:31 AM (IST)
जिले में आज से छह रूटों पर दौड़ेंगी रोडवेज की बसें
जिले में आज से छह रूटों पर दौड़ेंगी रोडवेज की बसें

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

फतेहाबाद जिलावासी कोरोना को धीरे-धीरे मात दे रहे हैं। जो मरीज आए है वो तेजी से ठीक भी हो रहा है। अस्पताल भर्ती मरीज भी पूरी तरह स्वस्थ है और अगले तीन चार दिनों के बाद वो भी अपने घर लौट आए ंगे। जिले में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के ठीक होने का आंकड़ 75 फीसद तक पहुंच गया है। यहीं कारण है कि आज यानि सोमवार से रोडवेज की छह रुटों पर बसें भी दौड़नी शुरू हो जाएगी। अगर किसी को बसों में सफर करना है तो पहले ऑनलाइन बुकिग करवानी होगी। बुकिग के बाद ही उस यात्री को बस में बैठने दिया जाएगा। बस में सफर करते समय एक विशेष ध्यान रखना होगा कि वह बीमार ना हो। बीमार होने की सूचना मिलते ही उसे बस ने नीेचे भी उतार दिया जाएगा।

पिछले कुछ दिनों से फतेहाबाद जिले में कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज न आने के बाद अब रोडवेज विभाग ने छह रुटों पर रोडवेज की बसें चलानी शुरू कर दी है। सबसे बड़ी राहत ये मिली है कि अब फतेहाबाद से हिसार व सिरसा के लिए भी सेवा शुरू हो जाएगी। फतेहाबाद में हिसार व सिरसा से कर्मचारी काम करने के लिए फतेहाबाद आते है। ऐसे में यह सेवा शुरू होने में सबसे अधिक फायदा इन्हीं लोगों को होगा।

---------------------------------------------------------------------

छह रूटों का ये रहेगा शेड्यूल

रूट जाने का समय वापसी का समय

फतेहाबाद से रोहतक सुबह 7 :30 11:30

फतेहाबाद से हिसार सुबह 8:00 10:00

फतेहाबाद से सिरसा सुबह 8:00 10:00

फतेहाबाद से कैथल सुबह 8:30 12:00

फतेहाबाद से कुरुक्षेत्र सुबह 7:30 11:00

फतेहाबाद से पंचकूला सुबह 9:00 3:45

---------------------------------------------------------------

फतेहाबाद से चलने वाली बसें नहीं रूकेगी बीच में

जिला रोडवेज प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि इन बसों में सफर करने के लिए सबसे पहले ऑनलाइन बुकिग करनी होगी। उसके बाद ही बस में सफर करने की इजाजत होगी। एक बस में केवल 30 यात्री ही सफर कर सके। अगर एक रुट पर अधिक लोगों की संख्या होगी तो दूसरी बस भी चलाई जाएगी। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में बस को रोका नहीं जाएगा। ऐस में ग्रामीण अगर ऑनलाइन बुकिग कर रहे है तो उन्हें फतेहाबाद से बस पकड़ेनी होगी और अंतिम छोर के बाद ही बस रुकेगी। बस में सफर करने से पूर्व स्क्रीनिग के साथ उनके स्वास्थ्य की जांच होगी।

---------------------------------------------------------------

शनिवार रात को अग्रोहा मेडिकल से एक मरीज हुआ डिस्चार्ज

फतेहाबाद जिले के लोग कोरोना वायरस पर अंकुश लगाए हुए है। डाक्टरों व जिला प्रशासन की मेहनत है कि वो लोगों को नियमों का पालन करवा रहे है। पिछले कुछ दिनों से नया केस भी नहीं आया है। जो मरीज आए है वो धीरे-धीरे ठीक भी हो रहे है। यहीं कारण है कि अब जिले में पहली जैसी गतिविधियां भी शुरू होने जा रही है। अग्रोहा मेडिकल कालेज में 8 मरीज भर्ती थी। 8 मरीज ठीक हो चुके है। एक मरीज को शनिवार रात को डिस्चार्ज किया है जो नांदेड़ साहिब से आया था। अब नांदेड़ साहिब से आया एक मजदूर तथा आगरा से टोहाना लौटी महिला ही कोरोना संक्रमित हैं। जो मरीज ठीक हुए है वो अपने घर में है और होम क्वारंटाइन है। एक मरीज तो अपने खेत में काम भी कर रहा है।

-------------------------------------

तीसरे चरण की स्क्रीनिग शुरू

दूसरे जिलों में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के बाद जिला प्रशासन ने तीसरे चरण की स्क्रीनिग शुरू कर दी है। पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग ने तीसरे चरण की स्क्रीनिग रोक दी थी। लेकिन जिला प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए है यह स्क्रीनिग जारी रहेगी। ऐसे में आशा वर्कर, आंगनबाड़ी वर्कर सहित अनेक लोग स्क्रीनिग कर रहे है। प्रत्येक घर में जाकर लोगों से पूछताछ कर रहे है कि उनके यहां कोई बाहर से तो नहीं आया है। अगर आया है तो कब आया है और उसका टेस्ट हुआ है या नहीं। वहीं बीमार व्यक्तियों की जानकारी भी ली जा रही है। जो लोग बीमार मिल रहे उनके टेस्ट भी लिए जा रहे हैं

------------------------------------------------------------------

अब आंकड़ों पर डाले नजर

कुल टीम : 550

आशा वर्कर : 831

एएनएम : 220

बहुउद्देश्यीय कर्मचारी : 85

पहले चरण में घरों में गई टीम : 1,82,997

लोगों की स्क्रीनिग हुई : 9,66,655

दूसरे चरण में घरों में गई टीम : 1,82,989

लोगों की स्क्रीनिग हुई : 9,66,193

तीसरे चरण में घरों में गई टीम : 85,878

लोगों की स्कीनिग हुई : 4,47,861

जिले में कोरोना पॉजिटिव : 8

मरीज ठीक हुए : 6

जिले में विदेशों से आए लोग : 277

दूसरे जिले व राज्यों से आए लोग : 11124

इन लोगों ने सर्विलांस किया पूरा : 9108

जिले से गए लोग : 24

मोबाइल टीमों की संख्या : 14

------------------------------------------------

फतेहाबाद जिले में कुछ स्थानों के लिए सोमवार से रोडवेज की बसें शुरू की जा रही है। ऑनलाइन बुकिग के द्वारा ही लोग जा सकेंगे। रोडवेज का पोर्टल खोल दिया गया है। किसी को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आएगी। फतेहाबाद से चलने वाली बसें किसी भी स्थान पर नहीं रुकेगी।

आरएस पूनिया

महाप्रबंधक रोडवेज फतेहाबाद।

-----------------------------------------------

फतेहाबाद जिले के दो मरीज अग्रोहा मेडिकल कालेज में भर्ती है। हमारे जिले के 6 मरीज ठीक हो गए है। जो मरीज भर्ती उनका स्वास्थ्य भी ठीक है। वहीं नए मामले भी नहीं आ रहे है। जिलावासियों को नियमों का पालन करना होगा तभी हम इस वायरस से बच सकेंगे।

डा. विष्णु मित्तल,

जिला महामारी अधिकारी, फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.