Move to Jagran APP

बरसात ने रोका जनस्वास्थ्य विभाग का कार्य, पाइप लाइन डालने में आ रही बाधा

जनस्वास्थ्य विभाग ने पूरे शहर में पाइप लाइन डालने का काम शुरू

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 10:54 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 10:54 PM (IST)
बरसात ने रोका जनस्वास्थ्य विभाग का कार्य, पाइप लाइन डालने में आ रही बाधा
बरसात ने रोका जनस्वास्थ्य विभाग का कार्य, पाइप लाइन डालने में आ रही बाधा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

जनस्वास्थ्य विभाग ने पूरे शहर में पाइप लाइन डालने का काम शुरू कर रखा है। लेकिन एक दिन पूर्व शुरू हुई बरसात ने जनस्वास्थ्य विभाग के कार्य को बिगाड़ दिया है। खोदी गई नालियों में पानी भर गया। वहीं चार मरला कालोनी में हर रोज लाखों रुपये का कारोबार होता है। लेकिन पाइप लाइन डालने के कारण कारोबार ठप पड़ा हुआ है। दुकानदारों का कहना है कि विभाग को पाइप लाइन डालने का काम समय से पूर्व शुरू करना था।

मौसम विभाग द्वारा समय से पूर्व सूचना न देने का खामियाजा जनस्वास्थ्य विभाग को भुगतना पड़ रहा है। शनिवार से शुरू हुई बरसात की चेतावनी मौसम विभाग ने केवल 24 घंटे पहले ही जारी की थी। इसके अलावा इस समय कोई बरसात की संभावना नहीं थी। यहीं कारण है कि जनस्वास्थ्य विभाग ने शहर में पाइप लाइन डालने का कार्य शुरू कर दिया था।

------------------------

पूरे शहर की गलियों को तोड़ा गया

पाइप लाइन डालने के उद्देश्य से शहर की अधिकतर गलियों को तोड़ दिया हैं। वहीं नगरपरिषद के पास बजट न होने के कारण इन गलियों का निर्माण भी नहीं किया जा रहा है। शनिवार को आई बरसात के बाद इन नालियों में पानी भर गया है। बरसात के कारण पिछले तीन दिनों से पाइप लाइन डालने का कार्य भी बंद पड़ा है। जिससे लोगों को परेशानी हो रही है।

कारोबार पड़ा ठप

चार मरला कालोनी शहर की मुख्य मार्केट है। लेकिन यहां पर पाइप लाइन डालने का काम चल रहा है। पाइप लाइन के लिए खोदी गई नालियों में पानी भर जाने के कारण काम भी ठप पड़ा है। यहां के दुकानदार राजेश कुमार, सुरेश, महेश, सुनीता, रजनी ने बताया कि इस मार्केट में सभी प्रकार की दुकानें है। लेकिन पिछले दो दिनों से उनका काम ठप पड़ा है। अगर यही हालात रहे तो उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा। विभाग को यह काम पहले या सर्दियों में शुरू करना चाहिए था।

-------

इस समय बरसात की कोई संभावना नहीं थी। इस समय जो बरसात आ रही है मौसम विभाग ने 24 घंटे पहले ही अलर्ट जारी किया था। यहीं कारण था कि शहर में पाइप लाइन डालने का काम शुरू कर दिया था। जब मौसम साफ होगा तभी काम शुरू हो सकेगा। मंगलवार तक काम शुरू होने की उम्मीद है।

::कंवरपाल ¨सह

जेई जनस्वास्थ्य विभाग फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.