Move to Jagran APP

बलियावाला में पथराव के बाद तनाव, पुलिस कर्मी तैनात किए

गांव बलियावाला में आपसी रंजिश के चलते दो गुटों में हुई पत्थरबाजी के ब

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 10:33 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 10:33 PM (IST)
बलियावाला में पथराव के बाद तनाव, पुलिस कर्मी तैनात किए
बलियावाला में पथराव के बाद तनाव, पुलिस कर्मी तैनात किए

संवाद सूत्र, टोहाना: गांव बलियावाला में आपसी रंजिश के चलते दो गुटों में हुई पत्थरबाजी के बाद तनाव बरकरार है। सदर पुलिस द्वारा गांव में शांति बनाए रखने के लिए मंगलवार को भी पुलिस बल तैनात किया हुआ है। वहीं सदर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। जिसमें एक मामला दुकानदार रघबीर ¨सह की शिकायत पर गांव के ही सात लोगों पर उपद्रव करने, घर में घुसकर मारपीट व जान से मारने की धमकी के आरोप में केस दर्ज किया है। जिसमें राजीव, अनूप, रिजक, सुल्तान, बिट्टू, जसवीर व ¨बदू शामिल है। इस मामले की जांच के लिए हवलदार राजकुमार को नियुक्त किया गया है। दूसरा मामला दूसरे पक्ष के राजीव कुमार की शिकायत पर दर्ज हुआ है। इस मामले में अनिता नामक महिला को नामजद किया है। वहीं 76 लोग अन्य शामिल हैं, जिन पर उपद्रव, रास्ता रोकने, मारपीट व जान से मारने की धमकी का आरोप है। इस मामले में अधिकारी महेंद्र ¨सह को नियुक्त किया गया है। तीसरा मामला धर्मवीर ¨सह की शिकायत पर गांव बलियावाला के अनूप, मोनू, तरसेम, बाड़ा, रेशम, राजेश, बिट्टू, मंजीत, रंगी व राजीव के खिलाफ दर्ज किया गया है। उन पर भी उपद्रव व मारपीट का आरोप है। इस मामले की जांच अधिकारी कर्म ¨सह कर रहे हैं। केस दर्ज होने के बाद कई आरोपित फरार हो गए हैं, जिसके चलते अब गांव में शांति भी बनी हुई है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि सोमवार को गांव बलियावाला में आपसी विवाद के चलते दो समुदायों के बीच ईंट-पत्थर चलने से दोनों पक्षों के दर्जनभर लोग घायल हो गए थे। जबकि बीच बचाव करने आई पुलिस का एक कर्मचारी भी सिर में चोट लगने से जख्मी हो गया था। घायलों व पुलिस कर्मचारी को नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। गांव में तनाव की सूचना पर डीएसपी जोगेंद्र ¨सह, डीएसपी हेडक्वार्टर जगदीश काजला, सदर थाना प्रभारी सोमवीर ढाका, शहर थाना प्रभारी अरूणा भारी पुलिस बल के साथ गांव बलियावाला में पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को शांत किया तथा दोनों ही समुदाय के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। वहीं फिर से कोई झगड़ा ना हो पाए इसके लिए पुलिस फोर्स को तैनात किया।

---------------

ऐसे शुरू हुआ था झगड़ा

गांव बलियावाला के दुकानदार रघबीर सैनी का चार दिन पहले गांव के कुछ लोगों से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। उन लोगों ने दुकानदार रघबीर सैनी के साथ मारपीट कर घायल कर दिया था। दुकानदार ने सदर थाना में कुछ लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज करवाया था। सोमवार को दुकानदार रघबीर सैनी गांव में अपनी दुकान खोलने के लिए गया था। दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने उसे दुकान खोलने नहीं दी। इसके चलते फिर तनातनी होने के बाद वहां ग्रामीण एकत्र हो गए। जबकि दुकानदार रघबीर की ओर से भी दर्जनों लोग वहां पहुंचे। उसके बाद दोनों समुदाय के बीच कहासुनी होने के बाद हाथापाई शुरू हो गई। देखते ही देखते को दोनों समुदायों के बीच खूनी संघर्ष छिड़ गया। जिसके चलते दोनों तरफ से ईट-पत्थर बरसने लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.