जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

पिछले तीन चार दिनों से सोशल मीडिया पर बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है। हर किसी ग्रुप में पुरानी वीडियो पोस्ट की जा रही है कि बच्चा चोर गिरोह पहुंच गया और बच्चों को उठाकर ले जा रहे है। बच्चों को एक लाख रुपये में बेचने की बात भी सोशल मीडिया में चल रही है। इस अफवाह के बाद बच्चों के अभिभावक परेशान है। वहीं, पुलिस दावा कर रही है कि यह केवल लोगों का भ्रम है। इस तरह का कोई गिरोह जिले में नहीं आया है। अगर इस तरह की कोई गलत सूचना सोशल मीडिया में डालेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई जाएगी।

पिछले चार दिनों से सोशल मीडिया में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय होने के बाद अनेक ग्राम पंचायतों ने मुनादी करवाकर सचेत रहने के आदेश दिए है। वहीं अनेक स्कूलों में बच्चों को अध्यापक हिदायत दे रहे है कि अकेले किसी के साथ ना जाए और स्कूल की छुट्टी होने के बाद सीधा घर जाए। जिले में इस तरह की अफवाह से लोग भयभीत है। अभिभावक अपने बच्चों को अकेला नहीं भेज रहे है।

-------------------------

पुरानी वीडियो कर रहे पोस्ट

सोशल मीडिया में अधिकतर पुरानी वीडियो ही चल रही है। कुछ लोग अफवाह फैला रहे है। लेकिन पुलिस ने अब आदेश जारी किया है कि इस तरह की अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का कहना है कि अभिभावक अपने बच्चों का ध्यान जरूर रखे लेकिन इस तरह का गिरोह जिले में नहीं है।

----------------------------

हमारे जिले में इस तरह का कोई गिरोह नहीं है। हालांकि हर अभिभावक को अपने बच्चों की देखभाल करनी चाहिए। लेकिन बच्चा उठाने वाली कोई सूचना नहीं है। अगर कोई गलत सूचना सोशल मीडिया पर पोस्ट करेगा तो पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

विजय प्रताप सिंह, एसपी, फतेहाबाद।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस