Move to Jagran APP

पंचायत विभाग की टीम ने 25 साल पुराने रास्ते की जमीन से कब्जे को हटवाया

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : पंचायत विभाग की एक टीम ने बीडीपीओ र¨वद्र दलाल के नेतृत्व में निकटवर्ती

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 May 2018 10:57 PM (IST)Updated: Fri, 18 May 2018 10:57 PM (IST)
पंचायत विभाग की टीम ने 25 साल पुराने रास्ते की जमीन से कब्जे को हटवाया
पंचायत विभाग की टीम ने 25 साल पुराने रास्ते की जमीन से कब्जे को हटवाया

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

prime article banner

पंचायत विभाग की एक टीम ने बीडीपीओ र¨वद्र दलाल के नेतृत्व में निकटवर्ती गांव कंवलगढ़ में रास्ते की जमीन पर कुछ लोगों द्वारा किए गए कब्जे को हटवा दिया। जमीन से

कब्जा हटवाने से पहले झगड़े की आशंका को देखते हुए विभाग द्वारा पुलिस सहायता के लिए भी लिखा गया था। लेकिन मौके पर पुलिस फोर्स उपलब्ध न होने पर विभाग की टीम ने बिना पुलिस के ही कब्जा हटवाने का फैसला लिया और कब्जा हटवाने के लिए गांव में पहुंच गई। टीम के गांव में पहुंचने पर कब्जाधारियों ने किसी तरह का कोई विरोध नहीं किया। जिसके बाद पंचायत विभाग की टीम ने कब्जा किए गए रास्ते की जमीन पर ट्रैक्टर चलवाकर उस का कब्जा पंचायत को सौंप दिया। उक्त रास्ते की जमीन पर कुछ लोगों द्वारा लगभग 20-25 सालों से कब्जा किया हुआ था। जिससे कंवलगढ़ से लांबा व कंवलगढ़ से तेलीवाड़ा जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। यह रास्ता एक तरफ 33 फुट चौड़ा 1400 फुट लंबा और दूसरी तरफ 33 फुट चौड़ा और 1000 फुट लंबा था। जिससे अब कंवलगढ़ से लांबा और तेलीवाड़ा आने जाने वाले लोगों को काफी फायदा होगा और वह वाहनों के साथ भी इन गांव में आ जा सकेंगे। कार्रवाई के दौरान बीडीपीओ र¨वद्र दलाल के साथ खंड पटवारी उमेश ¨सह, सरपंच मनजीत कुमार, सरपंच प्रतिनिधि चंद्र ¨सह, ग्राम सचिव अमित कुमार, नंबरदार धर्मपाल, दलवीर ¨सह, ओमप्रकाश तथा गांव के पंच व मौजिज लोग भी उपस्थित थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव कंवलगढ़ के सरदूल ¨सह इत्यादि ने कुछ समय पहले पंचायत विभाग के अधिकारियों को शिकायत दी थी कि गांव कंवलगढ़ से लांबा व तेलीवाड़ा जाने वाले 33 फुट चौड़े रास्ते पर गांव के ही ज्ञानचंद, कृष्ण कुमार, रामचंद्र तथा अन्य लोगों ने कब्जा किया हुआ है। इस कब्जे के कारण कंवलगढ़ से दोनों गांव को जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कब्जाधारियों ने 33 फुट चौड़ा और 1400 व 1000 फुट लंबे रास्ते पर कब्जा किया हुआ था और मजबूरी में चार पहिया वाहन गांव में आ जा नहीं सकते और लोगों को पैदल तथा दोपहिया वाहनों पर ही आना जाना पड़ता था। शिकायत के बाद विभाग के अधिकारियों ने रास्ते की जमीन से कब्जा हटाने के निर्देश दिए थे जिसके बाद बीडीपीओ र¨वद्र दलाल ने झगड़े की आशंका को देखते हुए कुछ समय पहले इसके लिए पुलिस फोर्स की मांग की थी लेकिन कुछ दिनों पहले भी मौके पर पुलिस फोर्स उपलब्ध न होने के कारण कब्जा कार्रवाई स्थगित कर दी गई थी। कब्जाधारियों को चेतावनी दी गई है कि अगर उन्होंने रास्ते की जमीन पर पुन: कब्जा करने की कोशिश की तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.