Move to Jagran APP

अध्यापक की मांग को लेकर चंदड़कलां के ग्रामीणों ने फिर स्कूल को जड़ा ताला, धरने पर फायरिग

संवाद सहयोगी टोहाना जिले के गांव चंदड़कलां के सरकारी स्कूल में अध्यापक की नियुक्ति न ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2022 11:20 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2022 11:20 PM (IST)
अध्यापक की मांग को लेकर चंदड़कलां के ग्रामीणों ने फिर स्कूल को जड़ा ताला, धरने पर फायरिग
अध्यापक की मांग को लेकर चंदड़कलां के ग्रामीणों ने फिर स्कूल को जड़ा ताला, धरने पर फायरिग

संवाद सहयोगी, टोहाना :

loksabha election banner

जिले के गांव चंदड़कलां के सरकारी स्कूल में अध्यापक की नियुक्ति न होने से गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल को ताला जड़कर फतेहाबाद रोड पर जाम लगा दिया है। ग्रामीणों ने तीन दिन पहले भी इसी मुद्दे पर जाम लगाया था और बीईओ को कथित तौर पर बंधक भी बना लिया था। इस बीच गांव के ही एक ग्रामीण ने हवाई फायरिग कर दी। ये बताया जा रहा है कि धरनास्थल के साथ स्थित दुकान के मालिक से लेनदेन का मसला था और इसी मसले में हवाई फायर कर दिया जिसके चलते धरना दे रहे बच्चों में दहशत फैल गई। जब ग्रामीणों ने उसे पकडऩे का प्रयास किया तो आरोपित बंदूक और एक जिदा कारतूस वहां फेंक कर मौके से फरार हो गया।

गांव चंदड़कलां के विद्यार्थियों ने अपने अभिभावकों के साथ स्कूल में विज्ञान अध्यापक की सीट बहाल करने की मांग को लेकर एक बार फिर सरकारी स्कूल के बाहर धरना देकर टोहाना-भूना मार्ग जाम कर दिया है। जिसके चलते इस रुट पर चलने वाहनों को अन्य लिक मार्गों से होकर गुजरना पड़ा। हालांकि इस मांग को लेकर ग्रामीणों व स्कूल प्रबंधन कमेटी सदस्यों ने बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम से एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा था। जाम के कारण जिसमें गांव चंदडखुर्द, भोडी, भोडियाखेडा व फतेहपुरी के विद्यार्थी भी शामिल रहे। ग्रामीणों का कहना है कि उपरोक्त मांग को लेकर गांववासियों व विद्यार्थियों ने 22 अगस्त को स्कूल का ताला लगाकर रोड जाम किया था। डयूटी मेजिस्ट्रेट तहसीलदार व एसडीएम तथा खंड शिक्षा अधिकारी के आश्वासन के बाद उन्होंने धरना समाप्त करवा दिया था।

------------------------------------

धरना स्थल के पास हुए हवाई फायर से माहौल गरमाया

गांव चंदड़कलां में सरकारी स्कूल के बाहर धरनारत विद्यार्थियों व अविभावकों में उस समय हलचल मंच गई, जब धरना स्थल के पास गांव के एक व्यक्ति ने किसी दुकानदार से रुपयों के लेनदेन को लेकर अपनी गन से हवाई फायर कर दिया। जिसके चलते धरना स्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने उस व्यक्ति से गन छीन ली और पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलने पर जिला हैड क्वाटर से पुलिस अधिकारी जुगल किशोर मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की बात सुनी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि उनके द्वारा वीरवार को धरना प्रदर्शन देने की सूचना के बावजूद भी पुलिस प्रशासन ने यहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किये। वहीं उन्होंने फायर करने वाले युवक से छीनी गई गन भी पुलिस के हवाले की तथा आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग उठाई।

पुलिस अधिकारी जुगल किशोर ने बताया कि हवाई फायर करने वाले को पुलिस ने काबू कर लिया है। वहीं इस मामले में लिखित शिकायत मिलने के बाद आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में सदर पुलिस जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.