Move to Jagran APP

समस्याओं की अनदेखी पर 21 मार्च को शहीद भगत सिंह पार्क में होगी महापंचायत

संवाद सूत्र भूना बरसात के दिनों में गलियों व सड़क पर हुए जलभराव व दलदल के बाद नगर पाि

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 10:50 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 06:20 AM (IST)
समस्याओं की अनदेखी पर  21 मार्च को शहीद भगत सिंह पार्क में होगी महापंचायत
समस्याओं की अनदेखी पर 21 मार्च को शहीद भगत सिंह पार्क में होगी महापंचायत

संवाद सूत्र, भूना :

loksabha election banner

बरसात के दिनों में गलियों व सड़क पर हुए जलभराव व दलदल के बाद नगर पालिका प्रशासन द्वारा की गई अनदेखी से क्षुब्ध कस्बे के सैकड़ों गणमान्य लोगों की महापंचायत आगामी 21 मार्च को शहीद भगत सिंह पार्क भूना में होगी। इस महापंचायत में कस्बावासियों के समक्ष आ रही उन समस्याओं को प्रमुखता से उठाया जाएगा, जिसका समाधान नगर पालिका के पास है, इसके बावजूद नगर पालिका के अधिकारी उन पर गौर फरमाने को तैयार नहीं हैं।

कस्बे की खस्ता हालत गलियों के अलावा स्ट्रीट लाइटों के मुद्दे को भी प्रमुखता से उठाया जाएगा और आगामी रणनीति तैयार की जाएगी। उल्लेखनीय है कि गत दिनों हुई बेमौसम बरसात की मार जहां किसानों के खेतों में पड़ी है, वहीं कस्बे की सभी मुख्य सड़कें व विभिन्न वार्र्डो की गलियां भी बरसाती पानी की चपेट में आ गई हैं। जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीवरेज पाइप लाइन दबाए जाने के बाद तोड़फोड़ की अधर में छोड़ी गई गलियां बरसाती मौसम में आमजन के लिए मुसीबतों का पैगाम ला रही हैं। ये गलियां कच्ची होने के साथ-साथ इनमें दो से तीन फूट गहरे गड्ढे भी हादसों को न्यौता दे रहे हैं। इतना ही नहीं कस्बे के अधिकतर हिस्से में पानी निकासी व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो चुकी है, जिसके कारण बरसात का पानी गलियों में ही जमा हो रहा है। मजबूरन लोगों को दो-दो फूट गहरे पानी से गुजरना पड़ रहा है। जरा सी बरसात कस्बे के लिए जी का जंजाल बन जाती है। वहीं रिहायशी क्षेत्र के बीचों बीच बना गंदे पानी का तालाब ओवरफ्लो हो चुका है। हिसार रोड पर इंडेन एजेंसी के निकट बरसाती दिनों में पानी पुल के ऊपर से गुजरता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.