Move to Jagran APP

मेज कुर्सी लगा बैठे रहे अधिकारी, पहले दिन कोई नहीं आया नामांकन करने

जागरण संवाददाता फतेहाबाद 14वीं विधानसभा के गठन को लेकर नामांकन भरने का शुक्रवार क

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 11:40 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 11:40 PM (IST)
मेज कुर्सी लगा बैठे रहे अधिकारी, पहले दिन कोई नहीं आया नामांकन करने
मेज कुर्सी लगा बैठे रहे अधिकारी, पहले दिन कोई नहीं आया नामांकन करने

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

prime article banner

14वीं विधानसभा के गठन को लेकर नामांकन भरने का शुक्रवार को पहला दिन था। पहले दिन कोई भी उम्मीदवार नहीं आया। अधिकारी व कर्मचारी तो उम्मीदवारों के इंतजार में सुबह 10 बजे ही कुर्सी मेज सजाकर बैठ गए थे, लेकिन दोपहर 3 बजे तक एक भी व्यक्ति नामांकन भरने न आने के कारण पहले दिन का काम बंद कर दिया गया। अब आगामी दो दिनों का सरकारी अवकाश है। ऐसे में सोमवार को ही नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। वहीं 2 अक्टूबर को भी सरकारी अवकाश होने की वजह से नामांकन नहीं भरा जाएगा। विधायक का सपना लेने वाले उम्मीदवारों को नामांकन के लिए सिर्फ चार दिन ही मिलेंगे। विधानसभा चुनाव के लिए नामाकंन प्रक्रिया 27 सितंबर से 4 अक्टूबर तक चलेगी। पहले दिन तीनों विधानसभा में बनाए गए नामांकन कार्यालय में एक उम्मीदवार ने नामांकन नहीं किया गया। इस दौरान विभिन्न कार्यालयों से बड़ी संख्या में कर्मचारियों को निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय लगाया गया है।

--------------------

सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक होगा नामांकन :

प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्र निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से प्राप्त किए जा सकते हैं। तीनों विधानसभा में ये कार्यालय एसडीएम ऑफिस में बनाए है।

नामांकन पत्र लेकर उसे भरने के बाद उम्मीदवार सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर बाद 3 बजे तक चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित कार्य दिवसों में संबंधित निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। टोहाना विधानसभा क्षेत्र के लिए अनुभव मेहता, फतेहाबाद के लिए सुरजीत सिंह नैन तथा रतिया विधानसभा क्षेत्र के लिए सुरेंद्र बेनीवाल निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किए गए है।

-----------------

5 अक्टूबर से शुरू होगी छंटनी :

प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की छंटनी 5 अक्टूबर को सुबह 11 बजे की जाएगी। प्रत्याशी या उसके द्वारा लिखित रूप में प्राधिकृत प्रस्तावक अथवा उसके एजेंट द्वारा 7 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे से पहले नामांकन वापस लिया जा सकता है। बचे हुए प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। 21 अक्तूबर को सुबह 7 से सायं 6 बजे तक मतदान करवाया जाएगा। मतों की गिनती 24 अक्तूबर को सुबह 8 बजे से की जाएगी।

-----------------------

सिर्फ एक नेता लेकर गया नामांकन पत्र :

शुक्रवार को फतेहाबाद के नामांकन कार्यालय से एक उम्मीदवार नामांकन पत्र लेकर गया। पिछले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़ चुके अंगद ढिगसरा ही नामांकन पत्र लेने पहुंचे।

---------------------

श्राद्ध के चलते नहीं भर रहे नामांकन

शुक्रवार को श्राद्ध का अंतिम दिन था। विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार शुभ मुहूर्त का इंतजार कर है। रविवार से नवरात्र शुरू हो रहे है। ऐसे में उम्मीदवार सोमवार से नामांकन भरने शुरू होंगे। इस बार निर्दलीय उम्मीदवारों में भी चुनाव लड़ने को लेकर जोश नहीं है।

---------------

पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं भरा। अब सोमवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। निर्वाचन आयोग की तरफ से पूरी तरह से व्यवस्था बनाई हुई है। जहां पर कोई भी नागरिक अपना नामांकन पत्र भर सकता है।

- धीरेंद्र खड़गटा, उपायुक्त एवं निर्वाचन अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.