Move to Jagran APP

विधायक देवेन्द्र बबली ने गांव भीमेवाला में किया खराब फसलों का निरीक्षण

संवाद सूत्र टोहाना टोहाना के विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने मंगलवार को गांव भीमेवाला में खराब फसलों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 09:56 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 09:56 AM (IST)
विधायक देवेन्द्र बबली ने गांव भीमेवाला में किया खराब फसलों का निरीक्षण
विधायक देवेन्द्र बबली ने गांव भीमेवाला में किया खराब फसलों का निरीक्षण

संवाद सूत्र, टोहाना :टोहाना के विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने मंगलवार को गांव भीमेवाला में खराब नरमे और धान की फसलों का निरीक्षण किया। विधायक ने किसानों से बातचीत की और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी खराब फसल का सर्वे करवाया जाएगा। मौके पर ही उन्होंने राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग के वित्तायुक्त विजयवर्धन और उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ को फोन करके स्थिति से अवगत करवाया। किसानों की फसल की गिरदावरी कर उन्हें जल्द मुआवजा देने को कहा। विधायक को ग्रामीणों ने बताया के तकरीबन 1050 से अधिक एकड़ में नरमा और धान की फसल तबाह हो गई है। जल की निकासी न होने से जलभराव हो गया है, जिसके कारण उनकी फसल खराब हुई है। विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने किसानों से कहा कि राजस्व विभाग उनकी खराब फसल की गिरदावरी करेगा और उन्हें उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा।

loksabha election banner

--------------------------

खराब फसलों की होगी गिरदावरी

विधायक देवेंद्र बबली ने कहा कि जिन क्षेत्रों में फसलों को नुकसान हुआ है, वहां सरकार द्वारा स्पेशल गिरदावरी करवाई जाएगी। विधायक ने फसलों में हुए नुकसान के संबंध में जानकारी ली और कहा कि प्रभावित किसान अपने फार्म भरकर संबंधित बीमा कंपनियों व कृषि अधिकारियों को दें ताकि उनकी समय से तसदीक करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि फसलों में हुए नुकसान का समुचित मुआवजा दिलवाया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनीं और मौके पर अधिकारियों को उनके समाधान के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हुए कहा कि गिरदावरी के संबंध में अगर कोई अधिकारी या पटवारी कोताही बरतता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों व किसानों की सभी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा।

-----------------------------

मंगलवार को भीमेवाला क्षेत्र का निरीक्षण किया था। करीब 15 दिन पहले आई बरसात के कारण यहां पर पानी भर गया था। जिससे नरमे की फसल खराब हो गई है। किसानों ने बताया कि करीब एक हजार एकड़ में नरमे की फसल प्रभावित हुई है। कृषि विभाग के अधिकारियों से कहा कि वो सर्वे करे। वही स्पेशल गिरदावरी करवाई जा रही है।

देवेंद्र सिंह बबली

विधायक टोहाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.