Move to Jagran APP

रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में आई कई यूनियन, शिक्षकों ने काले बिल्ले लगाकर जताया रोष

अगर दो दिन में रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल खत्म नहीं होती

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 11:07 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 11:07 PM (IST)
रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में आई कई यूनियन, शिक्षकों ने काले बिल्ले लगाकर जताया रोष
रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में आई कई यूनियन, शिक्षकों ने काले बिल्ले लगाकर जताया रोष

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

अगर दो दिन में रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल खत्म नहीं होती है तो मुश्किलें बढ़ सकती है। सभी विभागो ने सोमवार से हड़ताल करने का एलान कर दिया है। इसी के तहत शनिवार को रोडवेज आंदोलन के समर्थन में शिक्षक वर्ग ने काले बिल्ले लगाकर रोष जताया। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ, राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ, हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन, हरियाणा अनुसूचित जाति शिक्षक संघ, हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन से जुड़े सभी शिक्षक शनिवार को काले बिल्ले लगाकर स्कूलों में पहुंचे और सरकार से हठधर्मिता छोड़कर रोडवेज कर्मचारियों से बातचीत कर समस्या का समाधान करने की मांग की। इन संगठनों ने घोषणा की कि अगर सरकार अब भी रोडवेज कर्मचारियों से बातचीत नहीं करती तो शिक्षक वर्ग सोमवार 22 अक्टूबर को भी रोषपूर्वक काले बिल्ले लगाकर कार्य करेंगे। सभी संगठनों के नेतृत्व में संयुक्त ऐलान किया कि हरियाणा सरकार भविष्य में रोडवेज की भांति शिक्षा विभाग का निजीकरण करती है ता उसका भी सभी संगठन मिलकर विरोध करेंगे व सरकार की किसी भी गतिविधि का मुंहतोड़ जवाब देंगे। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के जिला प्रधान सुरजीत दुसाद, राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान विकास टूटेजा, हरियाणा स्कूल लेक्चरार एसोसिएशन के राम ¨सह, हरियाणा अनुसूचित जाति शिक्षक संघ के राजेश पेटवाड व रोहताश कुमार व हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन के अश्विनी कंपानी ने कहा कि हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी पिछले 5 दिनों से अपनी आर्थिक मांगों की बजाय जनहित की मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। इसके बावजूद सरकार कर्मचारियों से बातचीत करने को तैयार नहीं है।

रोडवेज के समर्थन में उतरे जनसंगठन, 22 को करेंगे प्रदर्शन

विभिन्न जनसंगठनों द्वारा सोमवार 22 अक्टूबर को फतेहाबाद में प्रदर्शन किया जाएगा। यह निर्णय आज विभिन्न जनसंगठनों की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता बिजली निगम के राज्य उपप्रधान भूप ¨सह भड़ोलांवाली ने की। बैठक में सीटू के जिला उपप्रधान रमेश जांडली, राजकुमार निराणियां, किसान सभा से विष्णुदत्त शर्मा, बिजली बोर्ड वर्कर यूनियन से प्रदीप यादव, विजय जाखड़, रिटायर्ड कर्मचारी संघ के प्रधान बेगराज, सचिव रमेश शर्मा, एसएफआई व डीवाईएफआई से रामनिवास, लैब टैक्नीशियन एसोसिएशन से राजीव सेतिया, नागरिक अधिकार मंच से मोहनलाल नारंग, पवन शर्मा, बनारसी दास मोंगा, विनोद कक्कड़, संदीप महिया सहित अनेक जनसंगठनों के कार्यकर्ता मौजूद रहे। बैठक को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि हरियाणा सरकार आम जनता को गुमराह कर रही है। हरियाणा रोडवेज की बस सेवाएं पूरे देश में सबसे बेहतर व सुरक्षित परिवहन सेवा है। राष्ट्रीय स्तर पर भी हरियाणा रोडवेज को कई बार अवार्ड मिल चुका है। रोडवेज कर्मचारियों की अपनी वेतन आदि बढ़ाने की कोई मांग नहीं है बल्कि 16 अक्टूबर से जारी हड़ताल जनता के व्यापक हित में है। उन्होंने कहा कि प्राइवेट बस सेवाओं की हालत बदतर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.