संवाद सहयोगी, टोहाना:

इंदिरा गांधी राजकीय महाविद्यालय में रोड सेफ्टी क्लब व एनएसएस की यूनिट द्वारा यातायात सुरक्षा नियमों को लेकर एक सेमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के तौर पर यातायात पुलिस इंचार्ज बसाऊ राम ने शिरकत की।

उन्होंने छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी देते हुए बताया कि वाहन चलाते समय प्रत्येक को जगह-जगह लगे संकेतों की ओर मुख्य रुप से ध्यान देना चाहिये। वहीं उन्होंने कार आदि में सीट बेल्ट तथा बाइक व स्कूटी चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने को कहा। उन्होंने अपने साथ प्राथमिक उपचार किट भी वाहन में रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि यदि में सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करेंगे तो इससे हम स्वयं का जीवन सुरक्षित रख सकते है। कालेज प्राचार्या डा. सुनील कुमारी कुंडू ने यातायात पुलिस प्रभारी सहित पूरी टीम का आभार जताया। इस अवसर पर उपप्राचार्य विरेंद्रपाल सिंह, राजबीर सिंह, राजेश कुमार, नेहा गर्ग, हिमांशु मैहता, सुनील गिल आदि स्टाफ सदस्य उपस्थित थे। सड़क सुरक्षा अभियान के तहत लगाए रिफ्लेक्टर

जासं, फतेहाबाद :

सड़क सुरक्षा अभियान के तहत बेटी संस्था अध्यक्ष जय सिघल ने शहर की सड़कों पर दौडऩे वाली ट्रैक्टर ट्रालियों, ऊंट गाडिय़ों, रेहड़ियों, बड़े ट्राले पर रेडियम टेप व रिफ्लेक्टर लगाते हुए अपने अभियान शुरू किया। जय सिघल ने बताया कि सर्दी व कोहरे के दिनों में हर साल वह हजारों वाहनों पर इसी प्रकार रिफ्लेक्टर लगाते हैं, ताकि ठंड के समय व कोहरी के कारण को दुर्घटना होने से बच सके। रात्रि के अंधेरे में यदि वाहन पर रिफ्लेक्टर लगा हो तो सामने या पीछे से आने वाले वाहन की लाइट पड़ते ही यह सामने कुछ होने का संकेत देता है। जिससे दुर्घटना होने से बच जाती है। रिफ्लेक्टर लगाने के साथ साथ उन्होंने वाहन चालकों से आह्वान किया कि यातायात नियमों को ध्यान में रखते हुए ड्राइविग करें।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021