Move to Jagran APP

शहीदों की शहादत को याद रखना जरूरी : उपायुक्त

जागरण संवाददाता फतेहाबाद आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं यह उन शहीदों की देन

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 10:34 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 10:34 PM (IST)
शहीदों की शहादत को याद रखना जरूरी : उपायुक्त
शहीदों की शहादत को याद रखना जरूरी : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं, यह उन शहीदों की देन है जो समाज अपनी संस्कृति व शहीदों को भूल जाता है उसे दुनिया भूल जाती है। इसलिए हमें अपने बच्चों को शहीदों की कुर्बानियों के बारे में बताना चाहिए ताकि शहीदों की याद पीढ़ी दर पीढ़ी बढ़ती रहे।

loksabha election banner

यह बात उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने मेहूवाला में शहीद खेतपाल हुड्डा की याद में शहीद प्रतिमा का अनावरण करने उपरांत उपस्थितजन समूह को कहीं। उपायुक्त ने कहा कि हमें शहीदों की शहादत याद रखनी चाहिए। जब उन्हें पता चला कि शहीद खेतरपाल का गांव में स्मारक नहीं बना तो उन्होंने इसे बनाने के लिए निर्देश दिए थे। इतना ही नहीं जिले के शहीद हुए जवानों का जिला शहीद स्मारक पर भी नाम स्वर्ण अंकों में अंकित किए जाएंगे। उपायुक्त धीरेन्द्र ने कहा कि वीरता और साहस की सार्थकता तभी है जब इसका प्रयोग समाज व देशहित में किया जाए। वहीं इस मौके पर विधायक दुड़ाराम ने कहा कि गांव मेहुवाला के युवा देश की सेवा करने के लिए हमेशा आगे रहते है। गांव में बड़ी संख्या में युवा फौज में है। उन्होंने कहा कि शहीद खेतरपाल हुड्डा ने देश की रक्षा करते हुए अपनी जान दे दी थी। ऐसी महान सैनिक को वे शत शत नमन करते है। उन्होंने कहा कि वे शहीद परिवार के लिए हर समय सहायता के लिए तैयार रहेंगे। उन्होंने कहा कि शहीद की मां बिमला देवी, शहीद की पत्नी व हमारी बहन वीर बाला को किसी प्रकार की सहायता के लिए प्रदेश की मनोहर सरकार हर समय तैयार है। उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में मोर्चे पर 18 जनवरी 2005 को बम विस्फोट में खेतपाल हुड्डा शहीद हो गए थे। बीडीपीओ वेदपाल सिंह व सरपंच पाल सिंह ने समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की।

इस मौके पर शहीद की माता इस अवसर पर शहीद की माता बिमला देवी, शहीद की पत्नी बीरबाला, कामरेड़ विष्णुदत्त, ब्लॉक समिति चेयरमैन जसवंत माचरा, नायब तहसीलदार सतबीर सिंह, वाईस चेयरमैन प्रतिनिधी लवली बजाज, भट्टू मंडी सरपंच बंसीलाल, गांव मेहुवाला के सरपंच पाल सिंह, गांव रामसरा के सरपंच प्रतिनिधि रमेश, जय सिंह जाखड़, सीताराम बेनीवाल, देवीलाल साईं ,अर्जुन सिंह राठौड़, सज्जन सिंह साईं, कृष्ण शर्मा, एसईपीओ महाबीर, मनोज लोयल, सूबेदार ईकबाल खान, देसराज माचरा, देवीलाल हुड्डा, सुमित्रा, सुमन हुड्डा, सुरेश कुमार एडवोकेट, रिटायर्ड कैप्टन पूर्ण सिंह लोयल, विजय सिंह जाखड़, रामेश्वर दास शर्मा सहित अनेक सदस्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.