जागरण टीम, फतेहाबाद :

गणतंत्र दिवस और पंजाब के अगामी चुनावों को देखते हुए किसी बड़ी घटना से निपटने के लिए शनिवार को खुफिया विभाग की टीमों ने पूरे जिले के शहरों में होटल आदि का निरीक्षण किया। गुप्तचर विभाग व सुरक्षा अभिकर्ता विभाग द्वारा धर्मशालाओं व होटलों की जांच की गई। फतेहाबाद में सब इंस्पेक्टर झंडा राम, सीआईडी एसआइ रवि कुमार, रामजीलाल, सब इंस्पेक्टर सुरक्षा शाखा दिनेश कुमार गुप्तचर विभाग की टीम ने अनेक होटल व धर्मशालाओं का निरीक्षण किया। टीम के सदस्यों ने होटल मालिकों के रजिस्टर की जांच की। इसके अलावा कहा गया कि अगर कोई विदेश से आकर यहां रूकता है तो इसकी सूचना दें। वहीं रजिस्टर में आने जाने वालों की एंट्री होनी चाहिए।

भूना में सीआईडी विभाग के दलजीत सिंह व सुरक्षा विभाग के अभिकर्ता एवं एएसआई विजय कुमार की टीम ने उकलाना रोड पर स्थित विभिन्न होटलों की जांच की और साथ ही कस्बे में सभी धर्मशालाओं का भी दैनिक रजिस्टर खंगाला। उपरोक्त कर्मचारियों ने होटल मैनेजरों व धर्मशाला प्रबंधकों को सख्त निर्देश दिए कि होटल में ठहरने वाले प्रत्येक व्यक्ति का रिकॉर्ड सुरक्षित रखा जाए और उनके मोबाइल नंबर व आधार कार्ड भी रिकार्ड में रखे जाएं। साथ ही यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति होटल में ठहरता है तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें ताकि आतंकी घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

रतिया में गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा के पहलुओं को लेकर पुलिस के उच्च अधिकारियों के निर्देशों पर खुफिया विभाग द्वारा शहर व उसके आसपास के होटलों, धर्मशालाओं का रिकार्ड जांच कर उनमें ठहरे हुए लोगों की सूची ले कर उनके बारे में पूरी जानकारी जुटाई गई। गणतंत्र दिवस को मद्देनजर रखते हुए कि कोई व्यक्ति क्षेत्र की अमन चैन और शांति भंग ना करें। जिसको लेकर सुरक्षा की ²ष्टि से पुलिस के उच्च अधिकारियों के निर्देशों पर खुफिया विभाग द्वारा शहर के सभी होटलों और धर्मशालाओं का निरीक्षण कर यह जांच की गई। उक्त व्यक्तियों का कोई पुराना आपराधिक रिकार्ड के अलावा वह किसी देशद्रोही की गतिविधियों में तो शामिल नहीं। इंचार्ज एएसआई अमरजीत सिंह के नेतृत्व में एएसआई देवराज सिंह, हेड कांस्टेबल नाजर सिंह आदि ने की और पूरी रिपोर्ट तैयार कर अपने उच्च अधिकारियों को भेज दी।

Edited By: Jagran