Move to Jagran APP

जनक्रांति यात्रा में भाजपा पर बरसे हुड्डा, बोले- सरकार ने किसानों को कर दिया बर्बाद

पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने जनक्रांति यात्रा के तहत रतिया में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान वह प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर बरसे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 23 Jul 2018 09:07 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jul 2018 08:52 PM (IST)
जनक्रांति यात्रा में भाजपा पर बरसे हुड्डा, बोले- सरकार ने किसानों को कर दिया बर्बाद
जनक्रांति यात्रा में भाजपा पर बरसे हुड्डा, बोले- सरकार ने किसानों को कर दिया बर्बाद

जेएनएन, रतिया (फतेहाबाद)। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में चल रही जनक्रांति यात्रा के रतिया पहुंचने पर पूर्व विधायक जरनैल सिंह के समर्थक सैकड़ों युवाओं ने मोटरसाइकिल जत्थे के साथ उनकी अगुआई की। इसके बाद हुड्डा ने आटो मार्केट में एक जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश के किसानों को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और किसान को किसी भी फसल का वाजिब दाम नहीं मिला।

loksabha election banner

हुड्डा ने कहा भाजपा ने खाद के दाम घटाने की बात कही, लेकिन जून 2018 में जारी पत्र के अनुसार डीएपी के रेट 1076 से बढ़कर 1290 रुपये प्रति बैग कर दिया है। साथ में यूरिया के बैग का वजन घटाकर 50 की बजाय 45 किलो कर दिया है। सरकार बताए कि खाद के रेट बढ़ाने व वैट घटाने से किसान को क्या मिला।

एमएसपी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने नया न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित करते वक्त संपूर्ण लागत के बजाय आंशिक लागत को आधार बनाया। सरकार ने कीटनाशक दवाओं पर व ट्रैक्टर के स्पेयर पाट्र्स 18 फीसद जीएसटी के कारण किसान पर अतिरिक्त भार डाला और उसकी गणना तक नहीं की।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस राज में नरमा 7500 रुपये और धान 5000 रुपये प्रति क्विंटल तक बिका था। यह सब नीतियों का परिणाम है। हमने किसान हितैषी नीतियां बनाई और भाजपा ने किसान विरोधी। भाजपा सरकार के चार साल में लोगों ने नजदीक से देख लिया कि यह सरकार अमीरों की है। आप हम पर भरोसा करें और कांग्रेस की सब मिलकर मदद करें।

कांग्रेस की सरकार आने पर टोहाना में बनेगा कैंसर और हार्ट का अस्पताल

इससे पहले टोहाना में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर टोहाना में एक बड़ा कैंसर व हार्ट का अस्पताल बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार के समय भी टोहाना में कई परियोजनाएं क्रियान्वित की गई थी। वहीं आगे भी टोहाना के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा का प्रदेशाध्यक्ष टोहाना हलके का होने के बावजूद चार साल बीतने के बाद भी एक भी सराहनीय कार्य नहीं किया। भूपेंद्र सिंह हुड्डा रविवार को जनक्रांति यात्रा की शुरुआत के बाद रविवार रात को टोहाना में ठहरे थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.