जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

फूड एवं सेफ्टी विभाग की टीम ने सोमवार को शहर की दुकानों और गांव दरियापुर तथा हिजरावां कलां में चार दुकानों में छापेमारी कर पांच खाद्य पदार्थो के सैंपल लिए। टीम की इस कार्रवाई के दौरान दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

फूड सेफ्टी अधिकारी सुरेंद्र पूनिया के नेतृत्व में टीम ने गांव दरियापुर में हरियाणा किग देसी घी का सैंपल लिया। इसके बाद टीम ने गांव हिजरावां कलां से ब्लैक डायमंड काला नमक पाउडर कंपनी का काला नमक तथा सागर कंपनी का बटर बिस्कुट का सैंपल लिया। इसके बाद टीम ने शहर के संन्यास आश्रम रोड से बतासों का सैंपल लेकर सील किया। अशोक नगर की दुकान से भी टीम ने पेठा मिठाई का सैंपल लिया। सैंपलों को सील करके जांच के लिए लैब में भेजा गया है।

------

देसी घी में मिलावटखोरी की मिल रहीं थीं शिकायतें :

एफएसओ सुरेंद्र पूनिया ने बताया कि अलग-अलग कंपनी का शहर की दुकानों पर देसी घी बिक रहा है। इनमें मिलावट को लेकर शिकायतें आ रही हैं। शिकायतें ये भी आ रही हैं कि फर्जी लेबल लगाकर देसी घी बेचा जा रहा है। शिकायतों के आधार पर कार्रवाई के तहत दुकानों पर छापामारी करके देसी घी का सैंपल लिया है। शहर के अशोक नगर में फैक्टरियों में भारी स्तर पर पेठा तैयार करके सप्लाई किया जाता है। इस वजह से अशोक नगर से सैंपल लिया गया है।

-------

दैनिक जागरण ने उठाया था मुद्दा :

सोमवार के अंक में दैनिक जागरण ने 'लोगों की सेहत का नहीं ध्यान, अधिकारियों ने डेढ़ माह में मिठाइयों के लिए केवल 15 सैंपल शीर्षक' से समाचार प्रकाशित कर समस्या को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद अधिकारी हरकत में आए और एक ही दिन में छापेमारी करके 5 सैंपल लिए गए हैं। जबकि पिछले डेढ़ माह में अभी तक 15 ही सैंपल लिए गए थे।

-----------

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप