Move to Jagran APP

महिलाओं को ऋण देने के नाम पर ठगी करने वालों पर केस दर्ज

संवाद सूत्र टोहाना भूना रोड पर सस्ते ब्याज पर ऋण देने के बहाने लाखों रुपये लेकर फरा

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 11:30 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 06:28 AM (IST)
महिलाओं को ऋण देने के नाम पर ठगी करने वालों पर केस दर्ज
महिलाओं को ऋण देने के नाम पर ठगी करने वालों पर केस दर्ज

संवाद सूत्र, टोहाना :

loksabha election banner

भूना रोड पर सस्ते ब्याज पर ऋण देने के बहाने लाखों रुपये लेकर फरार हुए विभिन्न व्यक्तियों के विरुद्ध शहर पुलिस ने महिलाओं की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि भूना रोड पर एकता नगर के पास अज्ञात लोगों ने सस्ते ब्याज पर महिलाओं को ऋण देने के नाम से दुकान खोल रखी थी। जिसमें महिलाओं को ग्रुप बनाकर उन्हें ऋण देने के बहाने सबसे पहले अपना बीमा करवाने को कहा था। जिसके चलते टोहाना क्षेत्र की अनेक महिलाएं ऋण लेने के लालच में अपने-अपने ग्रुपों का 1190 रुपये के हिसाब से बीमे की राशि जमा करवा चुकी थी। लेकिन अभी इन महिलाओं को ऋण मिलना बाकि था जिसके लिए उक्त कंपनी के लोगों द्वारा उनकी आइडी के रूप में आधार कार्ड, राशन कार्ड तथा बैंक कॉपी भी जमा करवाई गई थी। लेकिन जब यह लोग महिलाओं से लाखों रुपये एकत्र करने के बाद उक्त कार्यालय को ताला लगाकर फरार हो गए तो महिलाओं में अफरा-तफरी मच गई। पांच अप्रैल को महिलाओं ने कंपनी के लोगों के विरुद्ध रोष प्रदर्शन किया। वहीं महिलाओं ने शहर थाना में जाकर इसकी शिकायत दी।

गांव कन्हड़ी की मलकीयत कौर ने बताया कि वह गांव मे सिलाई का कार्य करती है। उनके ग्रुप में 27 महिलाओं ने 1190 रुपये के हिसाब से रूपये जमा करवा दिये और रसीद 31900 रुपये की काट कर दी गई थी, जबकि राशि 32130 रुपये जमा करवाई थी। इसी प्रकार गांव रहनवाली की राजदीप कौर ने भी 25 औरतों से 28560 रुपये इकट्ठे करके जमा करवाये थे। टोहाना के वार्ड-14 की रतनी देवी ने 14 महिलाओं से 15470 रुपये व तिलक नगर की टीना ने 16 महिलाओं के 19040 रुपये। वार्ड-1 के टीबा बस्ती से गुरप्रीत ने 12 महिलाओं के 14280 रुपये, गांव मकोरड साहब की उर्मिला ने 36 महिलाओं से 41650 रुपये लेकर दिये। वहीं गांव पिरथला की ऊषा ने 11 महिलाओं से 13090 रुपये लेकर दिये। गांव कन्हडी की महिला कर्मजीत ने 16 औरतों से 19040 रुपये, गांव खैरी पाबडा की सुनीता ने 12 महिलाओं से 13090 रुपये जमा करवाकर रसीद दी गई थी। अब वह रसीद हाथ में लिये घूम रही है। जबकि उनके मोबाइल भी बंद आ रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.