फतेहाबाद, जागरण संवाददाता। फतेहाबाद में बिजली निगम ने बिजली चोरी पकड़ने के लिए मंगलवार को अभियान चलाया। अभियान के तहत 20 टीमों ने गांव व शहर में छापामार कार्रवाई की। जिसमें गठित टीम ने 551 जगह कनेक्शन जांचे और 85 जगह चोरी पकड़े। इस दौरान चोरी करने वाले लोगों पर 18 लाख 39 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।

बिजली निगम ने बिजली चोरी करने वालों पर लगाया 18 लाख 39 हजार रुपये का जुर्मना

बिजली निगम के अधिकारी का कहना है कि इस तरह का अभियान नियमित तौर पर चलाया जाएगा। मंगलवार को बिजली चोरी पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया। अभियान के तहत बिजली निगम के सभी 12 उपमंडल में अभियान चलाया गया। जिसमें सबसे अधिक चोरी टोहाना उपमंडल में 13 जगह चोरी पकड़ी। वहीं फतेहाबाद ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में 10-10 जगह चोरी पकड़ी गई। उकलाना उपमंडल भी फतेहाबाद सर्कल के अधिक आता है, उस क्षेत्र में 12 जगह चोरी पकड़ी गई।

लोड न बढ़ाने वालों पर हुई हुई कार्रवाई

बिजली निगम के चोरी पकड़ने के लिए चलाए गए अभियान में कम लोड की मंजूरी लेकर अधिक लोड खपत करने वालों पर भी कार्रवाई की गई। वहीं जिन उपभोक्ता पर चोरी का जुर्माना लगाया गया है। उन पर 160 किलोवाट की चोरी पकड़ते हुए जुर्माना लगाया गया है। निगम के अधिकारियों का कहना है कि उपभोक्ता नियमित रूप से बिल भरते रहे। घर व दुकान में जितनी बिजली की खपत है। उसके अनुसार ही लोड बढ़वाए। अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारी के अनुसार

मंगलवार को बिजली निगम की टीम ने दो शिफ्ट में चोरी पकड़ने का अभियान चलाया। अभियान के तहत जिले में 551 जगह कनेक्शन जांचते हुए 85 जगह चोरी पकड़ी। बिजली चोरी करने वालों पर 18 लाख 39 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। अब यह राशि वसूलने के लिए पुलिस में मामला दर्ज करवाते हुए आगामी कार्रवाई की जाएगी।

- हरिदत्त, अधीक्षण अभियंता, बिजली निगम।

Edited By: Naveen Dalal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट