Move to Jagran APP

नाले की सफाई न होने से फैल रही है दुर्गध, दुकानदार परेशान

संवाद सूत्र रतिया फतेहाबाद रोड पर लार्ड शिव स्कूल से लेकर तहसील कॉम्पलेक्स तक जाने वा

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 10:29 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 06:17 AM (IST)
नाले की सफाई न होने से फैल रही है दुर्गध, दुकानदार परेशान
नाले की सफाई न होने से फैल रही है दुर्गध, दुकानदार परेशान

संवाद सूत्र, रतिया :

loksabha election banner

फतेहाबाद रोड पर लार्ड शिव स्कूल से लेकर तहसील कॉम्पलेक्स तक जाने वाले निकासी नाले की पिछले 6 माह से सफाई न होने से नाले में गंदगी भर गई है। इससे दिनभर दूर-दूर तक दुर्गंध फैली रहती है। जिससे आसपास के दुकानदारों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दुकानदारों ने नगरपालिका प्रशासन से निकासी नाले की उचित सफाई करवाने की मांग की है। जल्द सफाई न हुई तो दुकानदार इसकी शिकायत सीएम विडो करेंगे।

हरविद्र सिंह, पवन कुमार, बलविद्र सिंह, सुनील कुमार, रामकुमार सहित अनेक दुकानदारों ने बताया कि उक्त निकासी नाले की पिछले 6 महीनों से सफाई नहीं हुई। सफाई के अभाव में नाला गंदगी से अट गया है और गंदा पानी सड़ांध मारने लगा है। आसपास के क्षेत्र में बदबू फैली रहती है। जिससे दुकानदारों का दुकानों में बैठना मुश्किल हो गया है। इससे उनकी दुकानदारी भी प्रभावित हो रही है। दुर्गंध के कारण ग्राहक उनकी दुकानों पर नहीं आ रहे। लोगों का कहना है कि निकासी नाले की सफाई करवाने की मांग कई बार की जा चुकी है लेकिन नगरपालिका प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लोगों का कहना है कि एक तरफ सरकार द्वारा स्वच्छता अभियान चलाए जाते हैं वहीं दूसरी ओर नगरपालिका की लापरवाही के चलते निकासी गंदगी से अटे हुए हैं। वहीं इस संबंध में जब नगरपालिका सचिव पंकज गु‌र्ज्जर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जल्द ही कर्मचारियों को भेजकर नाले की उचित सफाई करवाई जाएगी।

नाला ओवरफ्लो होने से लोग परेशान, सफाई की मांग संवाद सूत्र, रतिया :

शहर के मेन बाजार स्थित अग्रवाल धर्मशाला से नए बस स्टैंड तक जाने वाली मुख्य गली में निकासी नाले के ओवरफ्लो से दुकानदार व अन्य लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने नाले की सफाई करवाने की मांग की है। राजकुमार, रमेश, जितेंद्र, रणजीत सिंह, बिट्टू, सोनू, व राजू का कहना हैं शहर का मुख्य रास्ता है लेकिन निकासी नाले की पिछले काफी समय से सफाई नहीं होने के कारण नाला बार-बार ओवरफ्लो हो रहा है। नाले के ओवरफ्लो होने के कारण बाजार में गंदा पानी फैल जाता है। जिससे दुकानदारों व अन्य लोगों को बाजार में गुजरने में परेशानी उठानी पड़ती है। लोगों का कहना है कि इस गली में शहर की प्रमुख अग्रवाल धर्मशाला है जिसमें प्रतिदिन कार्यक्रम आयोजित होते हैं और प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोगों का धर्मशाला में आना-जाना रहता है लेकिन नाले की समस्या के चलते लोगों को काफी दिक्कतें उठानी पड़ती हैं। लोगों का कहना है कि अनेक बार सफाई की मांग करने के बाद भी नाले की उचित सफाई नहीं की जा रही है। जिस कारण समस्या गंभीर बनी हुई है। लोगों ने नगरपालिका प्रशासन से नाले की सफाई करवाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.