Move to Jagran APP

वेब-कास्टिग के माध्यम से करवाया जाएगा जिलास्तरीय स्वतंत्रता दिवस का प्रसारण

जागरण संवाददाता फतेहाबाद कोरोना संकट काल में एक और उत्सव आ गया। 15 अगस्त को हमें अ

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 07:14 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 07:14 PM (IST)
वेब-कास्टिग के माध्यम से करवाया जाएगा जिलास्तरीय स्वतंत्रता दिवस का प्रसारण
वेब-कास्टिग के माध्यम से करवाया जाएगा जिलास्तरीय स्वतंत्रता दिवस का प्रसारण

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

कोरोना संकट काल में एक और उत्सव आ गया। 15 अगस्त को हमें आजादी मिली थी। लेकिन कोरोना से आजादी मिलना अभी दूर है। ऐसे में इस बार कार्यक्रम भी सीमित रखे गए है। कोरोना महामारी को देखते हुए नागरिकों में कोविड-19 के संक्रमण को कम करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का सीधा प्रसारण वेब-कास्टिग/लाइव स्ट्रीमिग के माध्यम करवाया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह आत्मनिर्भर भारत की थीम के आधार पर हर्षोल्लास व उत्साह के साथ मनाया जाएगा। 15 अगस्त को आयोजित मुख्य समारोह में उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ मुख्यातिथि ध्वजारोहण करेंगे।

जिले के सभी गांवों में घर द्वार पर ही नागरिक कार्यक्रम को देख सके, इसके लिए वेब-कास्टिग/लाइव स्ट्रीमिग के माध्यम से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण करवाया जाएगा। इसके अलावा जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का सिटी 24 चैनल, चैनल के फेसबुक पेज, स्थानीय केबल नेटवर्क के 132 नंबर चेनल, पब्लिक रिलेशन टीवी, न्यूज एंड आ‌र्ट्स टीवी आदि पर प्रसारण होगा।

----------------------------------

फाइनल रिहर्सल में दिखे केवल होमगार्ड व पुलिस कर्मचारी

स्थानीय पुलिस लाईन के प्रांगण में वीरवार को जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए अंतिम एवं फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया गया। अंतिम एवं फाइनल रिहर्सल में फतेहाबाद के एसडीएम कुलभूषण बंसल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की और ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया। स्वतंत्रता दिवस समारोह की अंतिम व फाइनल रिहर्सल में डीएसपी सुभाष चंद्र के नेतृत्व में शानदार मार्च पास्ट किया। इससे पहले उन्होंने लघु सचिवालय स्थित शहीदी स्मारक पर शहीदों की प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने संदेश में जिलावासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

एसडीएम कुलभूषण कहा कि स्वतंत्रता दिवस देशवासियों के लिए गौरव एवं गर्व का दिन है। इस दिन को हम देशवासी राष्ट्रीय पर्व की भांति बड़ी धूमधाम से मनाते हैं। फाइनल रिहर्सल में नगराधीश अनुभव मेहता, डीआईपीआरओ एआर कसाना, डीएसपी दलजीत सिंह, डीईओ दयानंद सिहाग, तहसीलदार विजय कुमार सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

-----------------------------

लोग घरों की छतों पर फहराएंगे झंडा

इस बार सार्वजनिक रूप से कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे। इसलिए लोग अपने घरों की छत पर झंडे लगाकर आजादी पर्व मनाएंगे। इसके लिए तैयारी भी शुरू हो गई। कई लोग प्लास्टिक के झंडे तो कई लोग कपड़े के झंडे तैयार करवा रहे है। वहीं शहर की श्याम बाबा वेलफेयर सोसायटी शहर के लालबत्ती चौक व फव्वारा चौक पर झंडे लगाएंगी ताकि आजादी का अहसास हर कोई ले सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.