Move to Jagran APP

उपायुक्त ने उद्योगपतियों से फूड प्रोसेसिग प्लांट लगाने का किया आह्वान

जागरण संवाददाता फतेहाबाद उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने जिला के उद्योगपतियों से आ

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 07:38 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 07:38 AM (IST)
उपायुक्त ने उद्योगपतियों से फूड प्रोसेसिग प्लांट लगाने का किया आह्वान
उपायुक्त ने उद्योगपतियों से फूड प्रोसेसिग प्लांट लगाने का किया आह्वान

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने जिला के उद्योगपतियों से आह्वान किया है कि वे जिला में फूड प्रोसेसिग प्लांट लगाने के लिए आगे आएं। सरकार और प्रशासन उनकी हरसंभव मदद करेगी। उपायुक्त जिला के व्यापारियों और उद्योगपतियों के साथ बैठक कर जिला में लगने वाले संभावित उद्योगों पर चर्चा कर रहे थे। उपायुक्त ने कहा कि जिला में फूड प्रोसेसिग उद्योग की बड़ी संभावना है। इसके लिए युवा उद्योगपति आगे आएं और नई तकनीक का इस्तेमाल कर इस बिजनेस को करें। इससे उद्योगपतियों व किसानों को लाभ होगा।

उपायुक्त ने कहा कि फूड प्रोसेसिग यूनिट स्थापित करने के लिए सरकार की ओर से सहायता का प्रावधान है, ताकि ज्यादा से ज्यादा बेरोजगार युवा फूड प्रोसेसिग यूनिट लगाकर स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ सकें। उन्होंने बताया कि खाद्य प्रसंस्करण इकाई की स्थापना अथवा नवीनीकरण अधिसूचित योजना के तहत खाद्य प्रसंस्करण उद्योग जैसे फल, सब्जियां, दूध, मांस, पोल्ट्री, मछली उत्पाद, अनाज, खाद्य उत्पाद चावल, आटा दालें, जैसे संबद्ध उद्योग की स्थापना अथवा नवीनीकरण के लिए सरकार द्वारा वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। उपयुक्त ने उद्योगपतियों से ग्रुप व कलस्टर बनाकर उद्योगों को लगाने का आह्वान किया और कहा कि जिला प्रशासन उनका हरसंभव सहयोग करेगा। इसके अलावा उपायुक्त ने पराली प्रबंधन की दिशा में उद्योगपति काम करें। सरकार किसानों को पराली प्रबंधन के लिए सहायता कर रही है। पराली प्रबंधन के उद्योग लगाने वाले उद्योगपतियों को भी सरकार की ओर से सहायता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पराली प्रबंधन होने से इसके चलाने से होने वाले वायु प्रदूषण से निजात मिलेगी और किसानों को भी इसके प्रबंधन में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। उद्योगपति भी पराली प्रबंधन के उद्योग लगाकार अच्छा मुनाफा भी कमा सकेंगे।

इस अवसर पर नगराधीश अनुभव मेहता, नगर परिषद प्रधान दर्शन नागपल, शरद बत्तरा, राजेन्द्र चौधरी, चंद्रभान मुंजाल, देसराज रेहलन, भीम आनंद, सुभाष जग्गा, राधा कृष्ण, विजय निर्मोही, मदन लाल मुटरेजा, हंसराज कटारिया, अशोक मक्कड़, कंवरभान, पवन चुघ, प्रमोद डबली, राकेश गंभीर, सुनील गुलाटी, प्रवीन आनंद, सुभाष आनंद आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.