Move to Jagran APP

उपायुक्त ने माना आ रही है रजिस्ट्रियों में परेशानी, उप मुख्यमंत्री को दिए गई सुझाव

जागरण संवाददाता फतेहाबाद उपमुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के उपायुक्तों की ऑनलाइन बैठक ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 07:01 AM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 07:01 AM (IST)
उपायुक्त ने माना आ रही है रजिस्ट्रियों में परेशानी, उप मुख्यमंत्री को दिए गई सुझाव
उपायुक्त ने माना आ रही है रजिस्ट्रियों में परेशानी, उप मुख्यमंत्री को दिए गई सुझाव

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

उपमुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के उपायुक्तों की ऑनलाइन बैठक हुई। जिसमें सभी उपायुक्तों ने माना की रजिस्ट्रियों को लेकर परेशानी आ रही है। कई जगहों पर कलेक्टर रेट संबंधित परेशानी आ रही है। उसे एक सप्ताह में दूर कर दिया जाएगा। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा का मॉडल तेलंगाना राज्य पर आधारित होगा। जिसमें किसी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी। वहीं फतेहाबाद के उपायुक्त ने उपमुख्यमंत्री को कई सुझाव दिए।

उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि जिला में वेब हैलरिस के अपडेशन के बाद वसीका पंजीकृत करने में रूरल एरिया की वसीका पंजीकरण में सॉफ्टवेयर द्वारा अर्बन एरिया का स्टाम्प मांग रहा है, जैसी परेशानियों व समस्याएं आ रही है। इसके अलावा सॉफ्टवेयर में सरसाई का कोई प्रावधान नहीं है, जैसे किसी ने 2 कनाल 3 मरला 4 सरसाई रकबा एंटर किया तब केवल 2 कनाल 3 मरला की रजिस्ट्री करता है। सरसाई की रजिस्ट्री नहीं कर रहा है। जब सॉफ्टवेयर में खसरा नंबर की डिटेल फीड करते हैं जैसे कोई खसरा नंबर दो भागों में है जैसे 22(8-0) 7-0 नहरी व 1-0 गैर मुमकिन जो सॉफ्टवेयर केवल नहरी की एंट्री करता है गैर मुमकिन को छोड़ देता है। वसीयत व मुखत्यारनामा की अप्वाइटमेंट के समय प्रॉपर्टी की डिटेल मांग रहा है जैसे नंबर खसरा व ब्लड रिलेशन की रजिस्ट्री में एनओसी की मांग कर रहा है आदि समस्याओं को दूर बारे विभिन्न सुझाव रखें। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन जिला में रजिस्ट्रियों से संबंधित मामलों की मॉनिटरिग की जा रही है।

इस अवसर पर जिला राजस्व अधिकारी राजेश कुमार ख्यालिया, तहसीलदार विजय कुमार व जिला सूचना अधिकारी सिकंदर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.