जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

हिसार से डबवाली तक बने स्टेट हाईवे को शुरू हुए करीब ढाई साल बीत चुके हैं। फतेहाबाद क्षेत्र में इस फोरलेन पर हर दूसरे से तीसरे दिन हादसे के कारण एक मौत हो रही है। इसमे सबसे ज्यादा संख्या दुपहिया वाहन चालकों की है। लेकिन बुधवार सुबह करीब ढाई बजे हुआ भीषण हादसा फोरलेन बनने के बाद पहला है। इससे पहले इतना दर्दनाक हादसा नहीं हुआ, जिसमें एक साथ पांच लोगों की जान गई हो। घटनास्थल से गुजर रहे लोगों की जुबान पर बस एक ही बात थी कि श्मशान भूमि के सामने से ही मौत खींचकर ले गई। गांव जोधका व मृतकों के रिश्तेदारों को जैसे ही घटना का पता चला तो सिविल अस्पताल में पहुंचने शुरू हो गए। एक साथ सिविल अस्पताल में पांच शवों को देखा तो सभी की आंखें नम हो गई।

प्रत्यक्षदर्शी मदन होटल के कर्मचारी रामस्वरूप का कहना है कि सभी लोग होटल पर रोजाना की तरह काम कर रहे थे। करीब ढाई बजे जोरदार धमाका हुआ। जब मौके पर पहुंचे तो एक व्यक्ति गाड़ी में बैठा था और दो की चीखने की आवाजें आ रही थीं। इसके अलावा अन्य लोग बेसुध थे। गाड़ी में बैठे युवक ने हिम्मत दिखाकर मोबाइल से परिवार के लोगों को फोन किया। मौके पर मौजूद सभी लोगों ने फंसे हुए लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। एंबुलेंस और पुलिस कंट्रोल को फोन किया। एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंच गई लेकिन पुलिस कर्मी देरी से पहुंचे।

-------

20 मिनट में पहुंचने वाले थे घर

सड़क हादसे का शिकार हुए दीपक, वेदगोयल, निखिल, रिया तथा ममता गांव जोधका के रहने वाले हैं। ये सभी राजस्थान के पिलानी में शादी समारोह से वापस लौट रहे थे। करीब 130 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद 20 मिनट में घर पहुंचने वाले थे। उनके अंदर खुशी थी कि शादी निपटाकर आए और घर जाकर इसकी जानकारी देंगे। लेकिन उन्हें क्या पता था कि अब वो उस घर को देख भी नहीं पाएंगे। लेकिन सभी को मौत खींचकर ले गई।

---------------------------

रात को स्पीड पर नहीं कंट्रोल :

फोरलेन बनने के बाद गाड़ियों की स्पीड पहले की तुलना में ज्यादा हो गई। स्पीड के कारण फोर व्हीलर दुपहिया वाहनों को अपनी चपेट में ले रहे हैं। इस वजह से हर दूसरे से तीसरे दिन फोरलेन पर एक व्यक्ति मौत को शिकार हो रहा है। ट्रैफिक पुलिस फतेहाबाद क्षेत्र में हाईवे पर स्पीड को लेकर बेशक अभियान चलाती मिलेगी लेकिन रात को इस पर कोई कंट्रोल नहीं है।

------

ये हुए हादसे

वर्ष केस दर्ज मौत घायल

2017 262 114 286

2018 280 162 222

2019 52 35 68

----

बुधवार सुबह हुआ सड़क हादसा बहुत दर्दनाक था, चालकों को गाड़ी धीरे चलाने के लिए हिदायत दी जाती है और चालान भी काटे जाते हैं। रात के समय भी इस पर कंट्रोल करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा।

- इंस्पेक्टर रामधन

ट्रैफिक थाना प्रभारी फतेहाबाद।

-----

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप