Move to Jagran APP

सीएससी सेंटर संचालकों को एक साल से नहीं मिल रहा मानदेय

संवाद सूत्र, जाखल जाखल खंड के गांवों के ग्रामसचिवालय एवं अन्य जगह पर चल रहे अटल सेवा केन्द्र पर

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Feb 2018 03:01 AM (IST)Updated: Mon, 12 Feb 2018 03:01 AM (IST)
सीएससी सेंटर संचालकों को एक साल से नहीं मिल रहा मानदेय
सीएससी सेंटर संचालकों को एक साल से नहीं मिल रहा मानदेय

संवाद सूत्र, जाखल

loksabha election banner

जाखल खंड के गांवों के ग्रामसचिवालय एवं अन्य जगह पर चल रहे अटल सेवा केन्द्र पर तैनात कर्मचारियों को पिछले एक साल से मानदेय नहीं मिला है। ये संचालक गांव में ही जाति प्रमाण पत्र, इनकम प्रमाण पत्र, रिहायशी प्रमाण पत्र, पैन कार्ड एवं आधार कार्ड की त्रुटियां संबंधी अन्य समस्याएं दूर कर सराहनीय कार्य कर रहे है। लेकिन उनकी खुद की समस्या दूर नहीं हो रही है। ये संचालक मंत्री से भी मिल चुके है। उन्होंने जल्द ही मानदेय दिलवाने की बात कही थी लेकिन आज तक नहीं मिला है। संचालकों का कहना है कि अगर जल्द ही उन्हें वेतन नहीं मिला तो वे इन सेंटरों को बंद कर देंगे।

शहरी एवं निकाय मंत्री कविता जैन से मिले थे संचालक

पिछले दिनों जाखल में शहरी एवं निकाय मंत्री कविता जैन आई थी। उन्होंने जाखल नगरपालिका का शुभारंभ किया था। उस समय संचालक कविता जैन से मिले थे। उन्होंने भरोसा दिलाया था कि कुछ ही दिनों में उनका वेतन दिलवा दिया जाएगा। लेकिन एक महीना बीत जाने के बाद भी उनके वेतन के बारे में कोई चर्चा तक नहीं की है। जिससे संचालकों में रोष है।

2016 से नहीं मिल रहा वेतन

गांव तलवाड़ा के सीएससी संचालक गगनदीप ¨सह, रताथेह पवित्र ¨सह, म्योंदकलां गुरप्रीत ¨सह, म्योंद खुर्द से सुनील कुमार, ढेर से ¨रपी रानी एवं दीपक कुमार ने बताया कि उन्होंने अपने अपने गांवों में सीएससी सेंटर खोले थे। उन्होंने 2016 से ये सेंटर शुरू कर दिए थे। सरकार की तरफ उनका मानदेय फिक्स किया गया था। लेकिन एक साल बीत चुका है लेकिन आज तक उन्हें वेतन के नाम पर एक पैसा भी नहीं मिला है। कर्मचारियों ने कहा कि वे अपनी मांग को लेकर मंत्री कविता जैन से भी मिले थे। लेकिन आज तक उनकी समस्या हल नहीं हुई है। कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही उन्हें वेतन नहीं मिला तो वे सभी सेंटर बंद कर देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.