Move to Jagran APP

फतेहाबाद व भूना में एक-एक वार्ड के लिए होगा पार्षदों का उपचुनाव

स्थानीय निकायों के चुनाव की घोषणा सरकार ने 3 दिसंबर को ही कर दी थी। जिले में फतेहाबाद नगरपरिषद के वार्ड नंबर 14 व भूना नगरपालिका के वार्ड नंबर 13 के उपचुनाव होंगे। दोनों ही पार्षदों की मौत होने के बाद यह फैसला लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 07:49 AM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 07:49 AM (IST)
फतेहाबाद व भूना में एक-एक वार्ड के लिए होगा पार्षदों का उपचुनाव
फतेहाबाद व भूना में एक-एक वार्ड के लिए होगा पार्षदों का उपचुनाव

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: स्थानीय निकायों के चुनाव की घोषणा सरकार ने 3 दिसंबर को ही कर दी थी। जिले में फतेहाबाद नगरपरिषद के वार्ड नंबर 14 व भूना नगरपालिका के वार्ड नंबर 13 के उपचुनाव होंगे। दोनों ही पार्षदों की मौत होने के बाद यह फैसला लिया गया है। इन वार्डों में उपचुनाव करवाने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं उपायुक्त की तरफ से अधिकारी भी नियुक्त कर दिए गए हैं।

loksabha election banner

फतेहाबाद नगरपरिषद के वार्ड नंबर 14 में उपचुनाव करवाने के लिए एसडीएम व तहसीलदार को नियुक्त किया है। इसके अलावा भूना में शांतिपूर्वक ढंग से चुनाव करवाने के लिए डीडीपीओ व बीडीपीओ को नियुक्त किया गया है। अब उनकी निगरानी में चुनाव करवाया जाएगा। इससे पहले नगरपरिषद मतदाता सूची को भी ठीक कर चुकी है। फतेहाबाद के वार्ड नंबर 14 में होने वाले चुनाव को लेकर माना जा रहा है कि यहां पर सर्वसहमति बन सकती है। वहीं नगरपरिषद के चुनाव अगले साल मई में होने वाले हैं। ऐसे में सर्वसहमति से किसी पार्षद का चुनाव किया जा सकता है। कोरोना नियम से होंगे चुनाव

मतदान केंद्रों पर कोरोना से बचाव के लिए तमाम इंतजाम किए जाएंगे। सुबह आठ से शाम साढ़े 4 बजे तक सामान्य मतदाता वोट डाल सकेंगे। शाम साढ़े 4 बजे से साढ़े 5 बजे तक कोरोना संक्रमित या संदिग्ध मरीज मतदान कर सकेंगे। इसके अलावा मतदान केंद्रों पर थर्मल स्केनिग, सैनिटाइजर, ग्लव्स, मास्क और साबुन के इंतजाम के साथ ही डाक्टरों की टीम भी तैनात रहेगी। ये रहेगा शेड्यूल

11 से 16 दिसंबर : नामांकन दाखिल कर सकेंगे उम्मीदवार।

17 दिसंबर : नामांकन पत्रों की छंटनी।

18 दिसंबर : दोपहर तीन बजे तक वापस ले सकते नाम। इसके तुरंत बाद जारी होगी उम्मीदवारों और मतदान केंद्रों की लिस्ट।

27 दिसंबर : सुबह 8 बजे से शाम साढ़े 5 बजे तक मतदान

29 दिसंबर : जरूरत पड़ने पर पुनर्मतदान

30 दिसंबर : सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना। फतेहाबाद नगरपरिषद व भूना नगरपालिका के एक-एक वार्ड में उपचुनाव होने है। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। वहीं हमारी तरफ से मतदाता सूची का प्रकाशन पहले ही कर दिया गया था।

- समवर्तक सिंह, जिला नगर आयुक्त फतेहाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.