Move to Jagran APP

कॉटन फैक्टरी मालिक ने आढ़तियों के तीन करोड़ रुपये देने से किया मना, धरने पर बैठे

जागरण संवाददाता फतेहाबाद सिरसा रोड पर स्थित गंगा बिशन कॉटन फैक्टरी का मालिक

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 11:57 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 07:57 AM (IST)
कॉटन फैक्टरी मालिक ने आढ़तियों के तीन करोड़ रुपये देने से किया मना, धरने पर बैठे
कॉटन फैक्टरी मालिक ने आढ़तियों के तीन करोड़ रुपये देने से किया मना, धरने पर बैठे

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

सिरसा रोड पर स्थित गंगा बिशन कॉटन फैक्टरी का मालिक सतप्रकाश गर्ग आढ़तियों के तीन महीनों से बकाया देने के लिए आनाकानी कर रहा था। मालिक के आश्वासन से तंग आकर अनाज मंडी आढ़तियों ने एसबीआई रोड पर स्थित उसके शोरूम के बाहर सोमवार शाम को धरना दे दिया। धरना देर शाम तक चला। आढ़तियों का कहना है कि जब तक फैक्टरी मालिक उनके रुपये नहीं देता तब तक उनका धरना जारी रहेगा। मंगलवार को तो वे टेंट लगाकर धरना देंगे।

धरने की अध्यक्षता कर रहे व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष प्रेम मित्तल व फतेहाबाद व्यापार मंडल एसोसिएशन के प्रधान सुभाष मुंजाल ने बताया कि कॉटन फैक्टरी मालिक सतप्रकाश व उसके बेटे धीरज गर्ग पर आढ़तियों के तीन करोड़ रुपये बकाया हैं। वो उन्हें पिछले पांच महीनों से नहीं दे रहा। उन्होंने बताया कि ये रुपये मंडी के करीब 102 आढ़तियों के हैं।

किसान ने आढ़तियों के मार्फत कॉटन फैक्टरी के मालिक को कपास बेची थी। उसके बाद किसान तो आढ़ती से अपना रुपये ले गए। जब आढ़ती कॉटन फैक्टरी के मालिक के पास अपने रुपये लेने गए। पहले तो आढ़ती मालिक व उसके बेटे ने दो महीने के अंदर रुपये देने का आश्वासन दिया, लेकिन उसके बाद रुपये देने की बजाए कॉटन फैक्टरी को ही बंद कर दी। इसके बाद आढ़तियों ने दो बार व्यापार मंडल की मध्यस्था में बैठक आयोजित की। दोनों में फैक्टरी मालिक सतप्रकाश गर्ग व उसका बेटा धीरज गर्ग ने रुपये देना का आश्वासन दिया। रुपये लेने के लिए व्यापार मंडल के मार्फत आढ़तियों ने सोमवार को अनाज मंडी में स्थित हनुमान मंदिर में फिर बैठक बुलाई। बैठक में सतप्रकाश गर्ग व धीरज गर्ग बकाया रुपये देने से मना कर गया। इसके बाद व्यापार मंडल के पदाधिकारी व आढ़ती मंदिर से सीधे उसके शोरूम के बाहर धरने पर बैठ गए। आढ़तियों कहा कहना है कि धरना उनका नियमित तौर पर जारी रहेगा।

इस दौरान जगदीश भादू, रमेश तनेजा, रामकुमार, दलबीर कंबोज, मक्खन सहित अनेक मौजूद रहे।

------------------

9 करोड़ रुपये लग गए शोरूम के फिर भी देने को तैयार नहीं : आढ़ती

धरने पर बैठे आढ़तियों ने बताया कि उन्होंने रुपये तो किसानों को उधार लेकर दिए है, लेकिन अब फैक्टरी मालिक रुपये नहीं दे रहा। इससे वे मानसिक व आर्थिक रूप से परेशान है। पहले तो व्यापार मंडल की मध्यस्था में आयोजित बैठक में फैक्ट्री मालिक सतप्रकाश व धीरज गर्ग रुपये अपनी प्रॉपर्टी बेच कर देने का आश्वासन दिया था। आढ़तियों ने बताया कि जिस शोरुम के बाहर वे धरना दे रहे है वो शोरूम गंगा बिसन फैक्टरी के मालिक का है। प्रॉपर्टी डीलरों ने उसके 9 करोड़ रुपये लगा दिए, लेकिन अब उसे बेच कर आढ़तियों के रुपये नहीं दे रहा।

----------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.