Move to Jagran APP

हुड्डा व चौटाला परिवार के एक होने की चर्चाओं पर बोले CM मनोहर- मैं भी यही चाहता हूं

हुड्डा और चौटाला परिवार के एक होने की चल रही चर्चाओं के जवाब मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं चाहता हूं कि दोनों परिवार एक हो जाएं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 12:47 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2019 12:49 PM (IST)
हुड्डा व चौटाला परिवार के एक होने की चर्चाओं पर बोले CM मनोहर- मैं भी यही चाहता हूं
हुड्डा व चौटाला परिवार के एक होने की चर्चाओं पर बोले CM मनोहर- मैं भी यही चाहता हूं

जेएनएन, फतेहाबाद। लोकसभा चुनावों में पार्टी की अप्रत्याशित जीत से लबरेज BJP ने विधानसभा चुनाव की जंग फतह करने की पृष्ठभूमि तैयार कर ली है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल कार्यकर्ताओं से मिलकर उनका शुक्रिया अदा करने के साथ-साथ विधानसभा चुनावोंं के लिए जोश भर रहे हैं। कार्यकर्ता सम्मेेेेलन के बाद सीएम ने पत्रकारों से बातचीत की। हुड्डा और चौटाला परिवार के एक होने की चल रही चर्चाओं के जवाब मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं चाहता हूं कि दोनों परिवार एक हो जाएं।

loksabha election banner

इससे पूर्व, पार्टी कार्यकर्ताओं के अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि मेरा पन्ना, सबसे चौकन्ना, इसलिए उनके सामने नतमस्तक होने का मन है। एमएम कॉलेज में आयोजित अभिनंदन समारोह में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं पर पुष्प बरसाए। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा कि विधानसभा चुनाव शी (She) फैक्टर यानि सिक्योरिटी, हेल्थ व एजूकेशन पर लड़ा जाएगा। उन्होंने यह भी जोड़ा कि भ्रष्टाचार मुक्त शासन, पारदर्शिता व विकास को आगे बढ़ाना है। इस दौरान CM ने INLD विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया को पार्टी का पटका पहनाकर BJP में शामिल किया।

कार्यकर्ताओं की हौसलाअफजाई करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 100 दिन के बाद एक बार फिर उन्हें परीक्षा देनी होगी। कार्यकर्ताओं के उच्च-चरित्र, दृढ़-विश्वास के बल पर लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनावों के भी सुखद परिणाम ही सामने आएंगे। लोग टारगेट की बात करते हैं, लेकिन इस टारगेट को दूसरे रूप में नहीं लेना है। कारण कि विपक्ष के लोग भी रहने चाहिए। तभी स्वस्थ लोकतंत्र कायम रहेगा।

इनेलो और कांग्रेस पर किए हमले

मुख्यमंत्री ने इनेलो पर हमला बोलते हुए कहा कि BJP में ही सच्चा लोकतंत्र है। यहां नरेंद्र मोदी जैसे कार्यकर्ता प्रधानमंत्री बन जाते हैं और अमित शाह जैसे कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष। शेष दलों में वंशवाद चलता है। इनेलो हो अथवा उससे अलग हुआ दल, लूट-खसोट ही इनका लक्ष्य है। इनेलो सुप्रीमो की आपत्तिजनक बयानबाजी पर मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से संयम बरतने का आह्वान किया।

साथ ही कहा कि इसका जवाब विधानसभा चुनाव में जनता देगी। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को भी कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि ये लोग मंच पर ही भिड़ जाते हैं। एक-दूसरे के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज करवाते हैं। कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह को BJP प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, सांसद सुनीता दुग्गल, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने भी संबोधित किया।

ढाई करोड़ जनता मेरा परिवार : सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि ढाई करोड़ जनता उनका परिवार है। पूरा परिवार सुखी चाहिए। हम सिस्टम बदलने वाले हैं। इसलिए पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर उनकी समस्या दूर करेंगे।

सेल्फी विवाद पर बोले CM, कुछ नहीं कहूंगा कार्यकर्ता ने खुद जवाब दे दिया

कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल पंचनद की तरफ से आयोजित रात्रि भोज कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे। यहां पर पत्रकारों ने जब बात करनी शुरू की तो कई सवालों का जवाब देने की जगह चुप रहे। करनाल में सेल्फी को लेकर हुए विवाद पर सीएम ने कहा कि इस बारे में कुछ नहीं कहूंगा और कार्यकर्ता ने खुद जवाब दे दिया है।

हुड्डा और चौटाला परिवार के एक होने की चल रही चर्चाओं के जवाब में मुख्यमंत्री ने इतना ही कहा कि मैं चाहता हूं कि दोनों परिवार एक हो जाएं। इनेलो विधायक बलवान सिंह के BJP में शामिल होने पर टिकट का वादा करने के सवाल पर सीएम ने कहा कि कोई भी पार्टी में शामिल होकर देख ले। सांसद सुनीता दुग्गल द्वारा कार्यक्रम में नशे का मुद्दा उठाए जाने संबंधी सवाल पर सीएम ने दुग्गल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये ही जवाब देंगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.