संवाद सूत्र, जाखल :

शनिवार को जाखल चंडीगढ़ रोड के हरियाणा पंजाब सीमा पर स्थित कडैंल नाका पर हरियाणा ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों की जांच की। पुलिस को पिछले काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि जिनके वाहनों के दस्तावेज पूरे नहीं है वो यहां से गुजर रहे है। ऐसे में यहां पर नाका लगाया गया। करीब दो घंटे तक चले अभियान के तहत 30 से अधिक वाहनों के चालान किए गए और 120 वाहनों की जांच की गई। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद वाहन चालकों में हड़कंप मच गया।

पंजाब जाना हो या फिर हरियाण से पंजाब आना है यही मुख्य मार्ग है। ऐसे में जम पुलिस की चैकिग चल रही थी तो वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। कुछ वाहन चालकों ने पुलिस को देखकर अपने वाहन पहले ही रोक लिए और जब तक पुलिस ने वाहनों की जांच नहीं की तब तक वाहन वहीं पर खड़े रहे।

------------------------------

शिकायत के बाद उठाया कदम

यहां के लोगों की शिकायत मिल रही थी कि पिछले कुछ दिनों से यहां से गुजरने वाले वाहनों की संख्या अधिक हो गई। ऐसे में जिसके दस्तावेज पूरे नहीं है वो यहां से वाहन लेकर जा रहे है। इसी को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने यह अभियान चलाया गया है। इस अभियान में छोटे वाहनों सहित बड़े ट्रक व बस आदि की भी सख्ती से कागजातों को चेक किया गया और उन्हें नियमानुसार अपने सभी कागजात पूरे रखने की सख्ती से हिदायत भी की गई है। वही कई वाहनों के भी चालान भी किए गए। ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज महेंद्र सिंह के नेतृत्व में यह अभियान चलाया गया। इस टीम में मनोज कुमार, बूटा सिंह, बलबीर सिंह, धर्मवीर सिंह, लखविदर आदि भी मौजूद रहे।

----------------------------------

लोगों से अपील है कि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करना अति आवश्यक है। नियमों की पालना के लिए आगामी दिनों में भी वाहन चेकिग अभियान चलाया जाएगा। पंजाब सीमा पर पुलिस की सख्ती है। अब हर दिन यह अभियान चलेगा।

महेंद्र सिंह, इंचार्ज ट्रैफिक पुलिस जाखल।

Edited By: Jagran