जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

दिल्ली से आए यात्री जिलावासियों के लिए मुसीबत बन गए हैं। 23 मई को दिल्ली से आई बस में सात लोग फतेहाबाद जिले के भी सवार थे। जिसमें से स्वास्थ्य विभाग ने चार लोगों के सैंपल भेजे थे उसमें से तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। वहीं एक की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। लेकिन अब उन तीन लोगों को भी ढूंढ लिया है जो दिल्ली से आए थे। वे फतेहाबाद के ही रहने वाले है। उनके तीनों के सैंपल लेकर क्वारंटाइन कर दिया है।

जिले में तीन कोरोना पॉजिटिवों के संपर्क में 41 लोग आए हैं। जिसमें बस में सवार सभी 25 लोग भी शामिल है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग व रोडवेज विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। यही कारण है कि दिल्ली से आनी वाली बस सेवा को भी बंद कर दिया है।

ज्ञात रहे कि 23 मई को दिल्ली से एक रोडवेज की बस हिसार आई। बस में चंदड़कलां से एक महिला अपनी बेटी व बेटा के साथ आई थी। इसके अलावा अहरवां निवासी एक महिला भी आई थी। स्वास्थ्य विभाग ने चार लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए थे। जिसमें से चंदड़कलां की मां-बेटी व अरहवां निवासी महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। वहीं चंदड़कलां से आई महिला का बेटा नेगेटिव मिला था। इसके अलावा फतेहाबाद के तीन लोग भी उसी बस में सवार होकर आए थे। ऐसे में उन्हें भी ट्रेस कर उनके सैंपल जांच के लिए भेज दिए।

---------------------------------------

22 लोग हिसार जिले के रहने वाले

स्वास्थ्य विभाग ने उस दिन में सवार सभी लोगों को ट्रेस कर लिया है। फतेहाबाद जिले के 7 लोग सवार थे तो हिसार जिले के 22 लोग शामिल थे जिसमें चालक व परिचालक भी शामिल है। ऐसे में हिसार के अधिकारियों ने इन लोगों को ट्रेस कर लिया और सभी के सैंपल भेज दिए है। जिला प्रशासन अब जिले में आए तीन लोगों के रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। अगर उनकी रिपोर्ट सही आती है तो राहत भरा समाचार हो सकता है। वहीं अरहवां में कोरोना पॉजिटिव मिली महिला के संपर्क में परिवार के 8 लोग आए थे। जिसमें तीन हेल्थ वर्कर है।

----------------------------------------------------

अरहवां की ढाणी को शामिल किया कंटेनमेंट जोन

अरहवां की जो महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है वहा ढाणी में रहती थी। उसके परिवार के पांच लोग ही है जो इसके संपर्क में आए है। जिला प्रशासन ने ढाणी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। वहीं आसपास बनी ढाणियों को बफर जोन में शामिल कर दिया गया है। ऐसे में यहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ढाणियों के लोगों की जांच शुरू कर दी है।

------------------------------------------

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद लोगों ने ऑनलाइन बुकिग की बंद

करीब 10 दिन पहले जिला प्रशासन ने बस सेवा शुरू की थी। ऐसे में दिल्ली से एक बस फतेहाबाद में 2 बजकर 30 मिनट पर आती थी। 23 मई को दिल्ली की बस हिसार तक आई थी। वहीं इस बस में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद दिल्ली सरकार ने भी बस सेवा बंद कर दी है। ऐसे में अब दिल्ली से फतेहाबाद का संपर्क टूट गया है। फतेहाबाद से अब केवल पंचकूला से ही सेवा चल रही है।

-----------------------------------

शुक्रवार को पंचकूला गए 28 यात्री

हिसार व पंचकूला के लिए रवाना हुई रोडवेज की बसें

करीब सप्ताह पहले जिला प्रशासन ने छह रुटों पर रोडवेज की बस सेवा शुरू करने का दावा किया था। लेकिन यह दावा केवल कागजों में ही चल रहा है। शुक्रवार को फतेहाबाद से पंचकूला के लिए बस रवाना हुई। जिसमें 28 यात्री शामिल थे। वहीं हिसार जाने के लिए केवल 10 लोगों ने ही रजिस्ट्रेशन करवाया था। ऐसे में फतेहाबाद से मिनी बस भेजी गई। वही रोहतक जाने के लिए के लिए 5 ही लोग थे। सिरसा जाने वाली बस को फतेहाबाद बुला लिया और उसके अंदर ही बैठा दिया। इसके अलावा ना तो बस सिरसा गई और ना किसी अन्य क्षेत्र में गई।

----------------------------------------------------

शुक्रवार को यह रही स्थिति

रूट जाने का समय वापसी का समय बस गई या नहीं

फतेहाबाद से रोहतक सुबह 7 :30 11:30 रद

फतेहाबाद से हिसार सुबह 8:00 10:00 गई

फतेहाबाद से सिरसा सुबह 8:00 10:00 रद

फतेहाबाद से कैथल सुबह 8:30 12:00 रद

फतेहाबाद से कुरुक्षेत्र सुबह 7:30 11:00 रद

फतेहाबाद से पंचकूला सुबह 9:00 3:45 गई

---------------------------------------------------------------

दो दिन पहले बस में सवार आई मां-बेटी कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब लोग बसों में सफर नहीं करना चाह रहे है। जो दूसरे जिले के लोग फंसे हुए है वो ही जा रहे है। पिछले कुछ दिनों से तो ऑनलाइन बुकिग भी कम हो गई है। ऐसे में लोग डरे हुए है। रोडवेज का कार्यालय खाली पड़ा है। कोई पूछने के लिए नहीं आ रहा है कि बस सेवा शुरू होगी या नहीं है। हमारे कर्मचारी हर दिन काम पर आ रहे हैं।

आरएस पूनिया,

महाप्रबंधक, रोडवेज विभाग, फतेहाबाद।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस