Move to Jagran APP

पंजाबी गायक मनकीरत सिंह औलख के पिता की जमीन के नीलामी के आदेश

फतेहाबाद की अदालत ने पंजाबी गायक मनकीरत सिंह औलख के पिता निशान सिंह की जमीन की नीलामी का आदेश दिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 12 May 2018 10:04 AM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 08:57 PM (IST)
पंजाबी गायक मनकीरत सिंह औलख के पिता की जमीन के नीलामी के आदेश
पंजाबी गायक मनकीरत सिंह औलख के पिता की जमीन के नीलामी के आदेश

जेएनएन, फतेहाबाद। यहां की अदालत ने पंजाबी गायक मनकीरत सिंह औलख के पिता निशान सिंह की जमीन की नीलामी का आदेश दिया है। अदालत ने ये आदेश अनाज मंडी की फर्म आजाद कुमार-आशीष कुमार द्वारा दायर रिकवरी मामले पर सुनवाई करते हुए दिए हैं।

loksabha election banner

अदालत पहले भी इस मामले में दो बार निशान सिंह की जमीन की नीलामी के आदेश दे चुकी है, लेकिन यह नीलामी गांव में ही होने के कारण कोई भी व्यक्ति इसमें भाग नहीं ले रहा था। इस बार नीलामी फतेहाबाद में की जाएगी। फर्म को निशान सिंह से ब्याज समेत नौ लाख रुपये लेने हैं।

केस के अनुसार अनाज मंडी की फर्म मैसर्ज आजाद कुमार-आशीष कुमार के पास मनकीरत औलख के पिता निशान सिंह की आढ़त थी। आरोप है कि निशान सिंह ने फर्म से एडवांस रुपये ले लिए थे, लेकिन अपना अनाज फर्म को नहीं दिया। इस पर फर्म ने कोर्ट में याचिका दायर कर दी। कोर्ट ने इस विवाद को निपटाने के लिए एक कमेटी का गठन किया और रिपोर्ट कोर्ट को सौंपने के आदेश दिए थे।

यह भी पढ़ें: गर्मी फिर पूरे फार्म में, हरियाणा में तापमान पहुंचा 45 डिग्री के करीब

कमेटी ने जांच में पाया था कि निशान सिंह पर फर्म का छह लाख रुपये बकाया है। निशान सिंह ने भी कोर्ट में इस बात को स्वीकार करते हुए रुपये लौटाने की हामी भरी थी, लेकिन रुपये नहीं लौटाए। इस पर फर्म ने कोर्ट में केस डाल दिया। कोर्ट के समन के बावजूद निशान सिंह पेश नहीं हुआ। इस पर कोर्ट ने उसकी जमीन को अटैच करने का आदेश दिया।

यह भी पढ़ें: ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक सवाल पूछे जाने से कई मंत्री भी नाराज

अदालत ने इससे पहले 6 दिसंबर और 12 फरवरी को जमीन नीलाम करने के आदेश दिए थे, लेकिन कोई खरीदार मौके पर नहीं पहुंचा। अब नए आदेश में अदालत ने कहा है कि 25 मई को निशान सिंह को नीलामी का नोटिस भेजा जाए। 11 जून को जमीन नीलामी की मुनियादी करवाई जाए और 2 जुलाई को फतेहाबाद में जमीन की नीलामी करवाई जाए। 21 जून को तहसील कार्यालय को इसकी रिपोर्ट अदालत में पेश करनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.